मर्सिडीज-एएमजी ई53 कैब्रियोलेट भारत में हुई लाॅन्च, कीमत 1.30 करोड़ रुपये से शुरू, जानें फीचर्स

मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने देश में एएमजी ई53 कैब्रियोलेट को 1.30 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है। यह जर्मन कार निर्माता द्वारा भारत में इस वर्ष का पहला लॉन्च है। मर्सिडीज ने भारतीय बाजार के लिए वर्ष के लिए अपने रोडमैप की भी घोषणा की है। यह वर्तमान में भारत में कंपनी द्वारा बेची जाने वाली एकमात्र ओपन-टॉप कैब्रियोलेट है।

एएमजी ई53 कैब्रियोलेट 3.0-लीटर इनलाइन छह-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 429 बीएचपी की पॉवर और 520 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन को एएमजी स्पीडशिफ्ट 9जी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है, जो चारों पहियों को पावर भेजता है।

Mercedes-Benz AMG E53 Cabriolet

यह सेडान परफॉरमेंस में भी शानदार है। यह केवल 4.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसकी टॉप-स्पीड 250 किमी प्रति घंटा है। कार को सुरक्षित बनाने के लिए कंपनी ने इसकी टॉप स्पीड को इलेक्ट्रॉनिक रूप से सीमित किया है।

इसके इंटीरियर में डिजिटल कंसोल और इंफोटेनमेंट सिस्टम के लिए एक लंबा इंटीग्रेटेड डिस्प्ले कंसोल दिया गया है। इसमें एक फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील दिया गया है जिसपर सेटिंग को बदलने के लिए डायल दिए गए हैं। एएमजी डीएनए को बरकरार रखें के लिए इसमें स्पोर्ट्स सीटें दी गई जिसपर रेड स्टिचिंग हैं। इसके अन्य फीचर्स में 50 से ज्यादा तरह के एंबियंट लाइटिंग, वायरलेस फोन चार्जिंग और बर्मेस्टर सराउंड साउंड सिस्टम शामिल है।

एएमजी ई53 कैब्रियोलेट में दो दरवाजे दिए गए हैं। कार में एएमजी बैजिंग के साथ सिग्नेचर वर्टिकल स्लैट फ्रंट ग्रिल, सॉफ्ट-टॉप रूफ, ग्रिल के बीच में एक विशाल मर्सिडीज-बेंज लोगो और डीआरएलएस के साथ नए एलईडी हेडलैंप शामिल हैं। यह एएमजी राइड कंट्रोल+ सस्पेंशन के साथ आता है जो सड़क की कंडीशन के अनुसार सस्पेंशन को एडजस्ट कर सकता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mercedes amg e53 cabriolet launched in india price features specs
Story first published: Friday, January 6, 2023, 18:59 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X