Auto Expo 2023: मारुति ने ब्रेजा सीएनजी से पर्दा उठाया, मिलेगी 27km की जबरदस्त माइलेज, बुकिंग हुई शुरू

Maruti Brezza CNG: मारुति सुजुकी ने ऑटो एक्सपो 2023 में ब्रेजा सीएनजी (Maruti Suzuki Brezza CNG) का खुलासा किया है। ग्रैंड विटारा (Maruti Grand Vitara) के बाद यह कंपनी की दूसरी सीएनजी एसयूवी है। ऑटो एक्सपो में पेश होने के बाद उम्मीद की जा रही है कि कंपनी जल्द ही इसकी कीमतों का भी खुलासा करेगी।

Maruti Brezza CNG

बता दें कि ब्रेजा सीएनजी को ग्रैंड विटारा के जैसा ही 1.5-लीटर पेट्रोल-सीएनजी इंजन मिलता है। यह इंजन 88 बीएचपी की पॉवर और 121.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। सीएनजी वेरिएंट में इसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ लाया जाएगा। माइलेज की बात करें तो, कंपनी ने ब्रेजा सीएनजी में 27 किमी/किलो की माइलेज मिलने का दावा किया है।

कंपनी ब्रेजा के VXI और ZXI वैरिएंट को सीएनजी ऑप्शन दे सकती है। ये दोनों वेरिएंट इलेक्ट्रिक सनरूफ, क्रूज कंट्रोल, इंजन पुश स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमैटिक ऐसी, 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, रियर पार्किंग कैमरा, ईएसपी और हिल होल्ड असिस्ट जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं।

मारुति ब्रेजा सीएनजी की कीमत अपने संबंधित पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में लगभग एक लाख रुपये अधिक होगी। वर्तमान में नई जनरेशन ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमत 7.99 लाख रुपये से लेकर 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक है। वर्तमान में ऐसी कोई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी नहीं है जिसमें सीएनजी का विकल्प मिलता हो। इसके साथ, मारुति के पास अब बिक्री के लिए 13 सीएनजी कारें हैं, जिनमें ऑल्टो 800, ऑल्टो के10, एस-प्रेसो, ईको, वैगन आर, सेलेरियो, स्विफ्ट, डिजायर, बलेनो, ग्रैंड विटारा, एक्सएल6 और अर्टिगा शामिल हैं।

Maruti Brezza CNG

मारुति ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी बहुप्रतीक्षित 5-डोर जिम्नी एसयूवी (Maruti Gimny) का भी खुलासा किया है, जिसका मुकाबला महिंद्रा थार से होगा। इसके साथ ही कंपनी ने एक बिलकुल नई Fronx एसयूवी को भी दर्शकों के सामने पेश किया है। यह एक क्रॉसओवर एसयूवी है जिसका डिजाइन बलेनो पर आधारित है। कंपनी ने Gimny और Fronx की बुकिंग ऑनलाइन और डीलरशिप के जरिये शुरू कर दी है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Maruti suzuki brezza cng unveiled at auto expo 2023 engine details
Story first published: Thursday, January 12, 2023, 11:17 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X