Maruti Jimny: मारुति जिम्नी का छा गया जलवा, केवल 10 दिन में इतने लोगों ने बुक करा ली एसयूवी

मारुति सुजुकी जिम्नी (Maruti Suzuki Jimny) अपने डेब्यू के बाद से ही लोगों को खूब पसंद आ रही है। बता दें कि मारुति जिम्नी को जनवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो 2023 में पेश किया गया था। तब से इस एसयूवी को 10 दिनों में 10,000 यूनिट्स की बुकिंग (Jimny Bookings) मिल चुकी है। जिम्नी की बुकिंग डेब्यू के दौरान 11,000 रुपये में शुरू की गई थी लेकिन अब इसकी बुकिंग राशि को बढ़ाकर 25,000 रुपये कर दिया गया है।

कंपनी नई जिम्नी एसयूवी को इस साल अप्रैल में लॉन्च (Maruti Jimny Launch Date) करने की तैयारी में है। आपको बता दें कि मारुति जिम्नी का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से है। फिलहाल मारुति जिम्नी कि कीमत की जानकारी अभी सामने नहीं आई है, लेकिन जहां तक फीचर्स की बात है तो यह महिंद्रा थार को अच्छी टक्कर देती है।

Maruti Jimny

जानकारी के लिए बता दें कि मारुति जिम्नी को थार से कम प्राइस रेंज पर उतारा जाएगा। इसकी कीमत 10-12.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। जिम्नी की बात करें तो ये एसयूवी लैडर फ्रेम चेसिस पर बनाई गई है। इसमें सीटें दो पंक्ति में दी गई है जिसमें कुल 5 लोग बैठ सकते हैं। इसमें 2,590 मिमी लंबा व्हील बेस दिया गया है जो महिंद्रा थार से अधिक है। मारुति जिम्नी 5 दरवाजों वाली एसयूवी है।

इंजन की बात करें तो जिम्नी को 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन में लाया गया है जो कि 103 बीएचपी की मैक्सिमम पॉवर और 134 एनएम का पीक टॉर्क देता है। इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है। इस एसयूवी के सभी वैरिएंट्स में कंपनी 4X4 ड्राइव सिस्टम स्टैंडर्ड तौर पर दे रही है।

नई मारुति जिम्नी में 9-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन मिलता है। इसके इंफोटेनमेंट सिस्टम में Android Auto और Apple CarPlay की कनेक्टिविटी मिलती है। कंपनी जिम्नी एसयूवी को कई तरह के कलर ऑप्शन की बड़ी रेंज में पेश कर रही है। इसे 5 सॉलिड कलर ऑप्शन और दो डुअल टोन ऑप्शन (ब्लूइश ब्लैक रूफ के साथ) में खरीदा जा सकता है। नई जिम्नी को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर छह एयरबैग के साथ पेश किया गया है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Maruti jimny bookings 10000 units in 10 days details
Story first published: Monday, January 23, 2023, 18:17 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X