लेक्सस की इस इलेक्ट्रिक कार को देखते ही हो जाएंगे दीवाने, 600 किमी की रेंज तो 200Km/h की है टॉप स्पीड

Lexus LF Concepts Auto Expo 2023: ऑटो एक्सपो 2023 में, लेक्सस ने दो नए कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक कारों का खुलासा किया है। इसमें LF-30 और LF-Z इलेक्ट्रिक कार शामिल है।

ये दोनों ईवी कॉन्सेप्ट हैं। जो ऑल-व्हील-ड्राइव टेक्नोलॉजी से लैस हैं। बात रेंज की करें तो LF-30 की सिंगल चार्ज पर 500km की रेंज है। वहीं LF-Z पर 600km तक रेंज है।

Lexus LF Concepts

दोनों कारों के फीचर्स और डिजाइन में अंतर है। LF-Z में कंपनी ने AI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। ये टेक्नोलॉजी ड्राइवर के विहेवियर को परखते हुए काम करती है।

इसमें ऑडियो को पर्सनलाइज्ड करना, नेविगेशन सपोर्ट, ड्राइवर मोड सिलेक्शन जैसे फीचर्स को ऑपरेट करती है। लेक्सस LF-30 इलेक्ट्रिक कार की तरह LF-Z में मार्क लेविंसन साउंड सिस्टम दिया है, जो नॉइस-कैंसिलेशन टेक्नोलॉजी के साथ आती है। इस कार को स्टार्ट करने लिए फिजिकल चाबी की जरूरत नहीं होती है।

LF-Z में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है, जो 544hp का पावर और 700Nm का पीक टॉर्क जनरेट करती है। इसकी टॉप स्पीड 200Km/h है। वहीं, ये 3 सेकेंड में 0-100kph की स्पीड पकड़ लेती है।
इसमें 90kWh का बैटरी पैक मिलता है, जो 150kW के चार्जर को सपोर्ट करती है।

कंपनी के दावे के मुताबिक सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 600km तक है। इसे चार्ज करने में कितना समय लगेगा इस बात की जानकारी नहीं दी गई है।

Lexus LF Concepts Auto Expo 2023

लेक्सस एलएफ कॉन्सेप्ट रेंज का नामकरण लेक्सस फ्यूचर के लिए है। लेक्सस LF-30 ने पहली बार 2019 में टोक्यो मोटर शो में अपनी शुरुआत की और पहले शोकेस किए गए कॉन्सेप्ट वाहन में 4-इलेक्ट्रिक मोटर्स और वायरलेस चार्जिंग शामिल थे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Lexus lf 30 concepts showcased at auto expo 2023 range features details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X