होंडा जल्द लाॅन्च करने वाली है सिटी सेडान का फेसलिफ्ट माॅडल, जानें क्या मिलेंगे अपडेट

Honda City Facelift: होंडा अपनी लोकप्रिय सिटी सेडान के फेसलिफ्ट मॉडल को लाने की तैयारी कर रही है। होंडा सिटी के डिजाइन में आखिरी बार अपडेट 2020 में किया गया था। कंपनी सिटी के स्टैंडर्ड और हाइब्रिड, दोनों मॉडलों को अपडेट के साथ लाने वाली है। सिटी फेसलिफ्ट को इस साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। इनमें मामूली कॉस्मेटिक्स अपडेट देखने को मिल सकते हैं। वहीं पेट्रोल-हाइब्रिड मॉडल को एक नए ट्रिम में लाया जा सकता है।

क्या होंगे बदलाव?

होंडा सिटी के इस मिड-लाइफसाइकिल अपडेट में कुछ डिजाइन ट्वीक्स किये जा सकते हैं। इसमें कार के बाहरी पैनल और केबिन के डिजाइन में कुछ बदलाव किया जा सकता है। इसमें नए डिजाइन का फ्रंट और रियर बम्पर के साथ नए अलॉय व्हील्स भी मिलने की उम्मीद है। वहीं, इंटीरियर में वेंटिलेटेड सीट, वायरलेस चार्जर और नए ऐसी वेंट्स जैसे कई अपडेट मिलेंगे। कंपनी सिटी के वेरिएंट लाइन-अप में भी बदलाव करेगी लेकिन कार में कई बड़ा अपडेट मिलने की उम्मीद नहीं है।

Honda City Facelift

हाइब्रिड मॉडल में बढ़ेंगे वेरिएंट

होंडा सिटी हाइब्रिड (ई: एचईवी) का एक किफायती वेरिएंट उतार सकती है। वर्तमान में सिटी हाइब्रिड को केवल टॉप-स्पेक जेडएक्स ट्रिम में उपलब्ध किया जा रहा है, जिसकी कीमत 19.89 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसकी कीमत स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में भी काफी अधिक जिसे वर्तमान में 15.62 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरूआती कीमत पर बेचा जा रहा है। हाइब्रिड मॉडल का किफायती वेरिएंट लाने से पेट्रोल और हाइब्रिड का अंतर कम हो जाएगा।

केवल पेट्रोल इंजन में होगी लॉन्च

बता दें कि होंडा इस अप्रैल 2023 से लागू होने वाले आरडीई मानदंडों के वजह से सिटी के 1.5-लीटर डीजल इंजन मॉडलों को बंद कर रही है। ऐसे में फेसलिफ्ट मॉडल के डीजल इंजन में आने की उम्मीद बेहद कम है। सिटी फेसलिफ्ट को 121 बीएचपी पॉवर वाले 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जाएगा, जो 6-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस होगा। इसमें 126 बीएचपी पॉवर वाला 1.5-लीटर पेट्रोल-हाइब्रिड एटकिंसन साइकिल इंजन भी होगा जो ई-सीवीटी ट्रांसमिशन के साथ आता है।

इनसे होगा मुकाबला

सिटी फेसलिफ्ट की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में थोड़ी प्रीमियम होने की उम्मीद है। पहले की तरह, सिटी स्कोडा स्लाविया, फॉक्सवैगन वर्टस, मारुति सुजुकी सियाज और हुंडई वेरना को टक्कर देना जारी रखेगी। हुंडई वरना को भी जल्द ही जेनरेशन अपडेट दिए जाने वाला है जो आने वाले महीनों में लॉन्च हो सकती है।

Most Read Articles

Hindi
Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda city facelift to launch by march 2023 updates details
Story first published: Tuesday, January 24, 2023, 15:04 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X