दुल्हन को लग्जरी कार की जगह मारुति 800 से लाया घर, सोशल मीडिया में वीडियो हुआ वायरल

एक दूल्हे ने अपनी दुल्हन को अपने पिता की मारुति 800 में घर लाने का फैसला किया। हां, आपने सही सुना! जहां एक तरफ, भारतीय परिवार अपनी बचत को अपने बच्चों की शादी पर खर्च कर देते हैं, वहीं इस व्यक्ति ने एक गजब तरीका अपनाने का फैसला लिया। अब इस शादी का वीडियो सोशल मीडया पर वायरल हो रहा है।

इसके लिए उनकी तारीफ भी हो रही है। इस तरह के मामले समाज के दबाव में आए बिना दिखावे से बचकर विवाह समारोह को आयोजित करने के विकल्पों का उदाहरण पेश करते हैं।

मारुति 800

वीडियो को पंजाब नेशन टीवी ने यूट्यूब पर अपलोड किया है। जिसमें एक पंजाबी दूल्हा कनाडा से अपने घर शादी करने के लिए आया है। एक सजी-धजी पुरानी मारुति 800 है जो दूल्हे के पिता की है। दूल्हे से जब इस सिलसिले में बात की गई तो उसने बताया कि यह उसकी लिए बहुत अहमियत रखती है।

उनके पिता की कार होने के नाते, इसके साथ कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। यही वजह है कि उन्होंने अपनी दुल्हन को घर ले जाने के लिए लग्जरी कार के बजाय इस वाहन को चुना।

दूल्हन से जब पूंछा गया कि हर कोई शादियों के लिए महंगी कारों को किराए पर लेने की कोशिश कर रहा है, तो वहीं ऑल्टो में आपको कैसा लगा। दुल्हन से भी जब बात की गई तो उनकी बातचीत से समझ आ रहा था कि वह काफी खुश हैं।

ज्यादातर लोग सिर्फ दिखावे के लिए शादी समारोहों के लिए महंगी कारें लाते हैं। यह सिर्फ समाज का दबाव होता है। कार तो जोड़े को वापस उनके घर ले जाने के लिए है। इस कपल को सिर्फ दिखावा करने के लिए कुछ ऐसा करने में दिलचस्पी नहीं थी जो वास्तव में सच नहीं है।

मारुति 800

मारुति 800 में अपनी शादी समारोह करके, उन्होंने एक मिसाल कायम की है कि उम्मीद है कि अन्य लोग अपने कंधों से अनावश्यक खर्चों का पालन करेंगे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Canadian nri groom bride maruti 800 viral video
Story first published: Tuesday, January 24, 2023, 16:34 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X