बेंटले बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हीलबेस एसयूवी हुई लाॅन्च, कीमत ₹6 करोड़ से शुरू, लग्जरी फीचर्स से लैस

Bentley Bentayga EWB Launched: ब्रिटेन की लग्जरी कार निर्माता बेंटले (Bentley) ने बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हीलबेस (EWB) मॉडल को भारत में 6 करोड़ रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। यह सुपर लग्जरी एसयूवी दो वेरिएंट एज्यूर और फर्स्ट एडिशन में पेश की गई है। बेंटले बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हीलबेस वर्जन को टॉप मॉडल के तौर पर उतारा गया है। यह बेंटले मुलसेन के 2020 में बंद होने के बाद कंपनी के लाइनअप की फ्लैगशिप एसयूवी बन गई है।

क्या है खास?

बेंटायगा EWB का व्हीलबेस स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में 180 मिमी अधिक लंबा है। इससे पीछे की सीट पर बैठने वाले यात्रियों को अतरिक्त लेगस्पेस मिलता है। इस एसयूवी को ग्राहक 4 या 5 सीटिंग विकल्प में खरीद सकते हैं। इसके 5-सीटर मॉडल में दो बड़ी सीटों के साथ बीच में एक छोटी जंप सीट दी गई है। लंबा व्हीलबेस होने के बावजूद बेंटायगा EWB में 6 या 7 सीटिंग ऑप्शन नहीं मिलता है।

Bentley Bentayga

जबरदस्त हैं फीचर्स

आपको बता दें कि इस एसयूवी में शरीर के तापमान के अनुकूल एडजस्ट होने वाली सीटें लगाई गई हैं। यह यात्री के शरीर के तापमान और सीट की नमी के अनुसार कंडीशनिंग करता है। इसके अलावा इसकी सीटों में पोस्चरल एडजस्टमेंट फीचर भी मिलता है जो यात्री के शरीर के प्रेशर पॉइंट को समझते हुए उसे सीट पर ठीक तरह से एडजस्ट करता है।

इसकी बैक सीटों को 40 डिग्री तक झुकाया जा सकता है और आगे की सीट को अतिरिक्त जगह बनाने के लिए भी एडजस्ट किया जा सकता है। यात्रियों को अधिक कम्फर्ट देने के लिए बेंटायगा EWB में डेप्लॉयेबल फुटरेस्ट और हीटेड/कूल्ड आर्मरेस्ट दिए गए हैं। पीछे बैठने वाले यात्रियों के लिए डेडिकेटेड टचस्क्रीन दिया गया है जिसकी मदद से सीट को एडजस्ट किया जा सकता है।

कई नए, आलीशान ट्रिम विकल्प हैं: एक जटिल डायमंड क्विल्टिंग; दरवाजों पर, एक वेध पैटर्न जो एल ई डी द्वारा बैकलिट है; और पीछे की सीटों के लिए एक अलग आयनीकरण प्रणाली।

दमदार इंजन से है लैस

बेंटायगा एक्सटेंडेड व्हील बेस मॉडल में 4.0-लीटर का वी8 इंजन मिलता है जो 550 बीएचपी की पॉवर जनरेट करता है। इसके अंतरराष्ट्रीय मॉडलों में प्लग इन हाइब्रिड इंजन भी उपलब्ध है। परफॉर्मेंस की बात करें तो यह एसयूवी केवल 4.6 सेकंड में 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 290 किमी/घंटा है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Bentley bentayga ewb model launched india price features
Story first published: Wednesday, January 25, 2023, 12:00 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X