Auto Expo 2023: किया KA4 फैमिली कार का हुई पेश, इनोवा हाईक्रॉस की करेगी छुट्टी

Auto Expo 2023: किया ने ऑटो एक्सपो 2023 में केए4 एमपीवी (Kia KA4 MPV) से पर्दा उठा दिया है। जिसे किया कार्निवल का चौथा जनरेशन कहा जा रहा है।

हालांकि भारत में इसे ग्लोबल शुरुआत के दो साल बाद पेश किया गया है। एसयूवी से लिया गया इसका स्टाइल ज्यादा टेक्नोलॉजी के साथ आता है। किया KA4 को कई सीटिंग लेआउट में पेश किया गया है। जिसे डीजल इंजन विकल्प के साथ भी पेश किए जाने की संभावना है।

केए4 एमपीवी

किया KA4: न्यू लुक, ज्यादा स्पेस

भारत में पहले से बिक रही कार्निवल की तुलना में केए4 एसयूवी की तरह ज्यादा दिखता है, इसमें एंगुलर लाइन और स्क्वायर-ऑफ शेप मिलता है। फ्रंट में, इसमें ब्रांड की 'टाइगर नोज' ग्रिल है, जिसमें डायमंड पैटर्न के साथ स्लीक हेडलाइट्स हैं। कार चलाने पर हवा का प्रतिरोध कम हो इसके लिए क्रोम फिनिश दिया गया है और एक फॉक्स स्किड प्लेट इसे SUV जैसे लुक को बढ़ाता है।

प्रोफाइल में, KA4 को एक प्रमुख कैरेक्टर लाइट मिलती है जो हेड और टेल-लाइट को MPV की लंबाई से जोड़ती है। इसमें सी-पिलर पर ब्रश्ड एल्युमिनियम ट्रिम है, जबकि ए, बी और डी-पिलर काले रंग में फिनिश किए गए हैं, जिससे ऐसा प्रभाव पैदा होता है जिसे किया 'आइलैंड रूफ' कहता है। पीछे की तरफ, इसमें एक एलईडी लाइट बार से जुड़े होरिजेंटल टेल-लैंप हैं।

लंबाई में यह 5,156mm है, जो नई KA4 पहले की तुलना में लंबा है और नए लॉन्च किए गए इनोवा हाईक्रास से भी काफी लंबा है।

किया KA4: इंटीरियर

मौजूदा कार्निवल के हैवी डिजाइन की तुलना में, KA4 में अधिक मिनिमैलिस्ट डिजाइन है, जिसमें दो 12.3-इंच डिस्प्ले सेंटर स्टेज पर हैं। किया ने नई एमपीवी में पावर्ड फ्रंट सीट्स, वायरलेस चार्जर और एक प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स हैं। इसकी सुरक्षा फीचर्स में इसमें ADAS तकनीक और कई एयरबैग भी मिलते हैं।

केए4 एमपीवी

ग्लोबली, KA4 को 7, 9 और 11-सीट कॉन्फिगरेशन में पेश किया जाता है, इसके लंबे व्हीलबेस और रियर ओवरहैंग की वजह से पीछे की ओर अधिक जगह मिलती है।

किया KA4: इंजन

अन्य बाजारों में, KA4 को दो इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाता है । इसमें एक 201hp, 2.2-लीटर डीजल इंजन और दूसरा 296hp, 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Auto expo 2023 kia ka4 unveiled features engine details
Story first published: Wednesday, January 11, 2023, 14:04 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X