Ashol Leyland: ये इलेक्ट्रिक ट्रक है सबका BOSS, ऑटो एक्सपो 2023 में उठा पर्दा

Ashok Leyland Boss Electric Truck: कमर्शियल वाहनों की अग्रणी निर्माता अशोक लेलैंड ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी नई इलेक्ट्रिक ट्रक बॉस (BOSS Electric Truck) का खुलासा किया है। बॉस इलेक्ट्रिक ट्रक कंपनी की बॉस इलेक्ट्रिक कमर्शियल व्हीकल का ट्रक मॉडल है। इसे भारत के तेजी से बढ़ रहे इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में जगह बनाने के लिए लाया गया है।

Ashok Leyland Boss Electric Truck

बॉस इलेक्ट्रिक ट्रक एक हाई-परफॉरमेंस इलेक्ट्रिक मोटर और एडवांस लिथियम-आयन बैटरी तकनीक द्वारा संचालित होती है, जो इसे अधिक रेंज प्रदान करता है। ट्रक को अंतिम-मील वितरण और आंतरिक-शहर परिवहन के लिए डिजाइन किया गया है। वाहन का उपयोग पार्सल और कूरियर, पोल्ट्री, वाइट गुड्स, एग्री-पेरिशेबल गुड्स, और कई अन्य कार्यों के लिए किया जाएगा।

बॉस के पुराने वर्जन को अक्टूबर 2020 में 18 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया गया था। इसे दो वेरिएंट, LE और LX में पेश किया गया था। बॉस इलेक्ट्रिक ट्रक की प्रमुख विशेषताओं में से एक इसकी 7.5 टन तक की प्रभावशाली पेलोड क्षमता है, जो इसे माल परिवहन, रसद और ई-कॉमर्स डिलीवरी सहित कई तरह की जरूरतों के लिए उपयुक्त बनाती है।

यह इलेक्ट्रिक ट्रक एडवांस टेलीमैटिक्स और फ्लीट मैनेजमेंट सिस्टम से भी लैस है जो वाहन के प्रदर्शन की रियल-टाइम ट्रैकिंग की अनुमति देता है और फ्लीट के उपयोग और परिचालन दक्षता को अनुकूलित करने में मदद करता है। बॉस इलेक्ट्रिक ट्रक को कम ड्रैग के लिए एयरोडायनामिक डिजाइन दिया गया है ताकि कम बैटरी की खपत में इसे ज्यादा रेंज मिल सके।

Ashok Leyland Boss Electric Truck

फिलहाल कंपनी ने इस नई ई-ट्रक की रेंज, बैटरी क्षमता और पावर आउटपुट का खुलासा नहीं किया है। उम्मीद है कि यह ट्रक आने वाले कुछ महीनों में भारतीय सड़कों पर उतारी जाएगी। अशोक लेलैंड लास्ट-माइल डिलीवरी और इनर-सिटी ट्रांसपोर्टेशन के लिए नए इलेक्ट्रिक वाहनों को तैयार करने की योजना बना रही है। आने वाले समय में कंपनी कमर्शियल सेगमेंट में कुछ नए ई-वाहनों का खुलासा कर सकती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
2023 auto expo ashok leyland boss electric truck unveiled details
Story first published: Wednesday, January 18, 2023, 17:39 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X