फॉक्सवैगन ने टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन एसयूवी को किया लाॅन्च, फीचर्स हैं जबरदस्त, जानें कितनी है कीमत

फॉक्सवैगन (Volkswagen) कार्स इंडिया ने 33.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर देश में टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन (Tiguan Exclusive Edition) को लॉन्च किया है। नया विशेष संस्करण प्योर व्हाइट और ऑरिक्स व्हाइट सहित दो रंगों में उपलब्ध है।

नए फीचर्स

फॉक्सवैगन टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन में रियर पर लोड सिल प्रोटेक्शन, 18-इंच सेब्रिंग स्टर्लिंग सिल्वर अलॉय व्हील, एल्युमीनियम पैडल और डायनामिक हबकैप दिए गए हैं। इसके अलावा एसयूवी के बूटलिड पर एक 'एक्सक्लूसिव एडिशन' बैजिंग भी है।

Volkswagen Tiguan

सेफ्टी फीचर्स

टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन के कुछ अन्य प्रमुख फीचर्स की बात करें तो इसमें एलईडी मैट्रिक्स हेडलैंप, 8-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एम्बिएंट लाइटिंग, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, जेस्चर कंट्रोल, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन

सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इसमें छह एयरबैग के साथ टीपीएमएस, हिल स्टार्ट असिस्ट और ड्राइवर अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं। फॉक्सवैगन टिगुआन एक्सक्लूसिव एडिशन में स्टैंडर्ड मॉडल के समान 2.0-लीटर टीएसआई पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जा रहा है।

यह इंजन 4मोशन तकनीक के साथ 7-स्पीड डीएसजी ट्रांसमिशन से जुड़ा है। यह मोटर 12.65 किमी/ली का ARAI-प्रमाणित माइलेज देने के साथ-साथ 187 बीएचपी की पॉवर और 320 एनएम का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

एक्सक्लूसिव एडिशन टिगुआन के लॉन्च के दौरान फॉक्सवैगन इंडिया के ब्रांड निदेशक, आशीष गुप्ता ने कहा कि फॉक्सवैगन टिगुआन कंपनी की वैश्विक बेस्ट-सेलर एसयूवी है जिसे ग्राहकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली है। उन्होंने कहा कि कंपनी को उम्मीद है कि टिगुआन का एक्सक्लूसिव एडिशन भी ग्राहकों को आकर्षित करने में सफल होगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Volkswagen tiguan exclusive edition suv launched india price features
Story first published: Monday, December 5, 2022, 19:18 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X