नई एसयूवी खरीदने वाले हैं तो कर लें थोड़ा इंतजार, अलगे साल लाॅन्च होने वाली हैं ये टाॅप 7-सीटर एसयूवी

Upcoming 7-Seater SUV In 2023: भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड तेजी से बढ़ रही हैं। ऐस में अगले साल कई कंपनियां भारत में अपनी नई एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी में हैं। अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो यहां हम आपको बता रहे हैं 2023 में लॉन्च होने वाली 7-सीटर एसयूवी के बारे में...

1. एमजी हेक्टर प्लस फेसलिफ्ट

एमजी मोटर अगले साल के शुरूआती महीने में अपनी 7-सीटर हेक्टर एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर सकती है। एमजी हेक्टर अपने सेगमेंट की सबसे अधिक फीचर्स से भरपूर एसयूवी है। हेक्टर फेसलिफ्ट को नए फ्रंट लुक, नया हेडलाइट और कुछ डिजाइन अपडेट के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसे अपडेटेड ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ नया एडीएएस फीचर का भी अपडेट दिया जा सकता है।

Upcoming 7-Seater SUV

2. टाटा सफारी फेसलिफ्ट

टाटा मोटर्स भी सफारी फेसलिफ्ट को लाने की तैयारी कर रही है। इसे हाल ही में कई टेस्टिंग करते भी देखा गया है। टाटा अफरी फेसलिफ्ट को अगले महीने जनवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। नई सफारी कई नए फीचर्स से लैस होगी जिसमें एडीएएस सेफ्टी सूट, कनेक्टिविटी अपडेट और डिजाइन अपडेट शामिल होंगे।

3. टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस

टोयोटा इनोवा की अगली पीढ़ी, इनोवा हाईक्रॉस (Toyota Innova Hycross) की बिक्री भी अगले महीने शुरू होगी और इसे दो इंजन विकल्पों, 2.0 लीटर पेट्रोल और 2.0 लीटर स्ट्रांग हाइब्रिड पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा। इनोवा हाईक्रॉस को पांच वेरिएंट- जी, जीएक्स, वीएक्स, जेडएक्स और जेडएक्स (ओ) में उपलब्ध किया जाएगा। फीचर्स की बात करें तो इसमें एडीएएस, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, 9-स्पीकर जेबीएल ऑडियो सिस्टम और बहुत कुछ मिलेगा।

4. फोर्स गुरखा (5-डोर)

फोर्स गुरखा 5-डोर भी जल्द ही देश में लॉन्च हो सकती है। पांच दरवाजों वाली फोर्स गुरखा 7-सीटर विकल्प में पेश की जाएगी। गुरखा को बाद में 9 और 13 सीटर विकल्प में भी पेश किया जाएगा। फोर्स गुरखा 7-सीटर अपने स्टैंडर्ड मॉडल के उसी 2.6 लीटर डीजल इंजन के साथ पेश पेश की जाएगी जो 91 बीएचपी की पॉवर और 250 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है।

5. बोलेरो नियो प्लस

बोलेरो नियो वर्तमान में बाजार में सबसे वैल्यू फॉर मनी एसयूवी है। कंपनी जल्द ही इसे बाजार में नई बोलेरो नियो प्लस के नाम से लॉन्च कर सकती है। बोलेरो नियो प्लस के बारे में अधिक जानकारी अभी सामने नहीं आई है। इसे 2.2-लीटर डीजल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है जो मैनुअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Upcoming 7 seater suv in 2023 mg hector facelift to bolero neo plus
Story first published: Monday, December 26, 2022, 13:27 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X