टोयोटा ने इस नई नवेली एसयूवी को वापस बुलाया, सामने आई ये गड़बड़ी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर अपने हाल ही में लॉन्च किए गए मिड-साइज के स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) अर्बन क्रूजर हाईराइडर की लगभग 994 यूनिट्स को वापस बुला रही है। कंपनी ने मंगलवार (6 दिसंबर) को रिकॉल की जानकारी दी।

सामने आई ये गड़बड़ी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अर्बन क्रूजर हाईराइडर के वापस बुलाये जा रहे मॉडलों के सीट बेल्ट में खराबी सामने आई है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसने फ्रंट सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर प्लेट असेंबली के संभावित मुद्दे की जांच के लिए अर्बन क्रूजर हाईराइडर के कुछ यूनिट्स की स्वैच्छिक रिकॉल अभियान शुरू किया है।

1

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने एक बयान में कहा कि लगभग 994 वाहन इस गड़बड़ी से प्रभावित हो सकते हैं। सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टर प्लेट असेंबली को संदिग्ध वाहनों से बदला जाएगा। वाहन निर्माता ने कहा कि ग्राहकों की सुरक्षा और संतुष्टि के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता के अनुरूप रिकॉल की शुरुआत की जा रही है।

इसमें कहा गया है कि अब तक प्रभावित हिस्से के खराब होने की कोई सूचना नहीं मिली है। टोयोटा ने इस साल जुलाई में अर्बन क्रूजर हाईराइडर को लॉन्च किया था। इस मिड-साइज एसयूवी कीमत 10.48 लाख रुपये से 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

टोयोटा ने एक नियामक फाइलिंग में कहा कि प्रभावित वाहनों का निर्माण 2-28 नवंबर, 2022 के बीच किया गया था। कंपनी ने हाल ही में देश में अपने उत्पाद पोर्टफोलियो से अर्बन क्रूजर कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) को हटा दिया है। यह मारुति ब्रेजा का रीबैज्ड मॉडल था जिसकी अबतक 65,000 यूनिट्स से अधिक की बिक्री हो चुकी है।

मारुति ने भी जारी किया रिकॉल

बता दें इससे ठीक पहले मारुति सुजुकी इंडिया भी फ्रंट रो सीट बेल्ट के एक हिस्से में संभावित खराबी को ठीक करने के लिए अपने मॉडल Ciaz, Brezza, Ertiga, XL6 और Grand Vitara की 9,125 यूनिट्स को वापस बुला रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Toyota urban cruiser hyryder 1000 units recalled
Story first published: Wednesday, December 7, 2022, 10:52 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X