टोयोटा हाईरायडर का सीएनजी वर्जन जल्द होगा लॉन्च, इतने रुपये में शुरू हुई बुकिंग

टोयोटा ने नई अर्बन क्रूजर हाईरायडर एसयूवी का सीएनजी वर्जन पेश करने वाली है। टोयोटा ने अर्बन क्रूजर हाईरायडर सीएनजी की बुकिंग 25,000 रुपये से शुरू कर दी है।

कंपनी ने सीएनजी से चलने वाली ग्लांजा हैचबैक भी लॉन्च की है। यह मिडसाइज एसयूवी सेगमेंट में पहला सीएनजी मॉडल होगा। अभी इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

अर्बन क्रूजर हाईरायडर एसयूवी

अर्बन क्रूजर हाईरायडर का सीएनजी के साथ आने से यह एसयूवी सेगमेंट का पहला मॉडल होने जा रहा है। इसमें सीएनजी इंजन मारुति से सोर्स किए गए 1.5-लीटर के15सी, चार-सिलेंडर इंजन के साथ पेश किया जाएगा जो पहले से ही अर्टिगा और एक्सएल6 सीएनजी- स्पेक एमपीवी में मिलता है।

हालांकि टोयोटा ने आधिकारिक तौर पर हाईरायडर सीएनजी के इंजन के स्पेसिफेकेशंस नहीं बताए हैं। फिर भी बताया जा रहा है कि XL6 की तरह CNG मोड में 83 बीएचपी और 121.5 न्यूटन मीटर टॉर्क जनरेट करने वाला इंजन मिल सकता है। इसका माइलेज 26.10 किमी/ किग्रा तक हो सकता है।

टोयोटा ने यह भी खुलासा किया है कि हाईरायडर सीएनजी स्टैंडर्ड एसयूवी के मिड-स्पेक एस और जी ट्रिम्स में पेश की जाएगी। इस जी ट्रिम में एलईडी हेडलैम्प्स, 17-इंच अलॉय व्हील्स, 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और एयरबैग जैसे फीचर्स मिलते हैं।

यह सबसे प्रीमियम CNG मॉडल हो सकता है। यह ग्रैंड विटारा CNG में एक मारुति समकक्ष होगा, जो निकट भविष्य में इसका एकमात्र प्रतिद्वंद्वी होगा। वर्तमान में स्कोडा कुशाक, फोक्सवैगन टाइगन , एमजी एस्टर और निसान किक्स अभी पेट्रोल मॉडल के साथ आते हैं वहीं, हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस के साथ डीजल इंजन विकल्प मिलता है।

मारुति और टोयोटा की जोड़ी वास्तव में खुद को सेगमेंट से अलग कर रही है। इसके पहले अपने मजबूत-हाइब्रिड इंजन पेश करके यह दिखाया था और अब सेगमेंट-फर्स्ट फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी ला कर यह साबित कर रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Toyota hyryder cng booking opens rs 25000 details
Story first published: Friday, November 11, 2022, 13:35 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X