India
YouTube

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

जुलाई 2022 में बहुत सी कारों को लॉन्च किया गया है जिसमें नए मॉडल से लेकर मौजूदा मॉडल्स के नए वर्जन शामिल है। सिट्रोन ने जहां अपनी पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी सी3 को बाजार में उतारा है, वहीं मारुति ने नई ब्रेजा को लॉन्च कर दिया है। इसके अलावा मारुति नई एस-प्रेसो को लेकर आया है, वहीं वॉल्वो ने एक्ससी40 रिचार्ज इलेक्ट्रिक कार व निसान ने लोकप्रिय मैग्नाईट का रेड एडिशन लाया है।

1. सिट्रोन सी3

1. सिट्रोन सी3

सिट्रोन सी3 को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, कंपनी ने इस छोटी एसयूवी को 5.71 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। सिट्रोन सी3 को लिव व फील दो ट्रिम में लाया गया है और इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 8.05 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी इसे देश भर में 19 शहरों के डीलरशिप व 90 शहरों में डोरस्टेप डिलीवरी के माध्यम से बेच रही है।

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

इसकी बुकिंग 1 जुलाई से शुरू की गयी थी, कंपनी की डीलरशिप पर इसे जाकर बुक किया जा सकता है लेकिन यह डीलरशिप अगस्त से ऑपेरशनल होंगे। सिट्रोन सी3 को तीन पैक के साथ लाया गया है जिसमें 56 कस्टमाइजेशन का विकल्प दिया जाएगा। इसमें 70 एक्सेसरीज का विकल्प दिया गया है। कंपनी इसे 10 रंग विकल्प के साथ लाया गया जिसमें 2 डुअल टोन रंग विकल्प भी शामिल है।

2. 2022 मारुति ब्रेजा

2. 2022 मारुति ब्रेजा

मारुति सुजुकी अपनी नई-जनरेशन ब्रेजा को भारतीय बाजार में उतार दिया है। कंपनी ने इस कार को 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उतारा है, वहीं इसके टॉप-स्पेक वेरिएंट की कीमत 13.96 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। मारुति सुजुकी ने इस कार की बुकिंग पहले से ही शुरू कर रखी है।

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

नई कार में 1.5-लीटर K-Series DualJet इंजन दिया गया है। यह इंजन 103 बीएचपी की पावर और 135 एनएम का अधिकतम टॉर्क प्रदान करता है। इस कार को माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एक नया 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स मिलता है।

3. नई मारुति एस-प्रेसो

3. नई मारुति एस-प्रेसो

2022 मारुति एस-प्रेसो को भारत में कई नए फीचर्स व बेहतर इंजन के साथ लॉन्च कर दिया है, इसे 4.25 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर लाया गया है जो कि टॉप मॉडल के लिए 5.99 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी की इस छोटी कार को करीब 3 सालों में खूब सफलता मिली है और अब तक 2 लाख से अधिक यूनिट की बिक्री की जा चुकी है।

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

2022 मारुति एस-प्रेसो को अब कुल चार वैरिएंट - स्टैंडर्ड, एलएक्सआई, वीएक्सआई व वीएक्सआई+ में उपलब्ध कराया गया है। नए मॉडल की कीमत पुराने मॉडल के मुकाबले 71,000 रुपये अधिक है। वर्तमान में इसमें सीएनजी का विकल्प नहीं दिया गया है, पहले इसका सीएनजी मॉडल चार वैरिएंट के विकल्प में उपलब्ध था। कुछ समय पहले ही एस-प्रेसो के कुछ वैरिएंट बंद किये गये थे।

4. वॉल्वो एक्ससी40

4. वॉल्वो एक्ससी40

वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज को भारत में लॉन्च कर दिया गया है, कंपनी ने इसे 55.90 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज की बुकिंग 27 जुलाई से कंपनी की वेबसाइट पर शुरू की जायेगी, इसे 50,000 देकर बुक किया जा सकता है। पेट्रोल मॉडल के मुकाबले यह इलेक्ट्रिक मॉडल 11.40 लाख रुपये महंगी है, इसे कंपनी लोकली असेम्बल करने वाली है।

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

वॉल्वो एक्ससी40 रिचार्ज में 78kWh की बैटरी दी जायेगी जो 150kW डीसी फास्ट चार्जिंग की मदद से 10 से 80% चार्ज सिर्फ 33 मिनट में चार्ज हो जाती है। वहीं 50kW फास्ट चार्ज की मदद से 2।5 घंटे में 100% चार्ज हो जायेगी। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक कार 418 किमी का रेंज प्रदान करेगी। कंपनी एक्ससी40 रिचार्ज को ट्विन वर्जन में उपलब्ध कराती है।

5. निसान मैग्नाईट रेड एडिशन

5. निसान मैग्नाईट रेड एडिशन

निसान ने अपनी लोकप्रिय मैग्नाईट का रेड एडिशन भारतीय में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस कार को 7.86 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर उतारा है। निसान मैग्नाईट रेड एडिशन इसके XV ट्रिम पर आधारित है और इसे तीन वेरिएंट्स और दो कलर ऑप्शन्स में उतारा गया है।

जुलाई 2022 में कौन सी कारों ने मारी एंट्री? देखें पूरी लिस्ट

इसके फीचर्स में भी अपडेट किया गया है, जिसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के लिए वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ 8.0 टचस्क्रीन, 7.0 इंच का फुल टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और प्रोजेक्शन गाइड के साथ रियर-व्यू कैमरा शामिल है। अन्य इंटीरियर अपग्रेड्स की बात करें तो इसमें पुश स्टार्ट बटन, एलईडी स्कफ प्लेट, एम्बिएंट लाइटिंग, व्हीकल डायनेमिक्स कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ब्रेक असिस्ट और हिल स्टार्ट असिस्ट शामिल है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Top cars launched in july citroen c3 new brezza volvo xc40 details
Story first published: Monday, August 1, 2022, 10:57 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X