टाटा कंपनी की ये चार कारें अगले साल होंगी लॉन्च, पंच का भी आएगा इलेक्ट्रिक वर्जन

टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने हाल ही मे टियागो ईवी (Tiago EV) को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। टाटा की हाल ही लॉन्च हुई टियागो (Tiago), टिगोर सीएनजी (Tigor CNG) और नेक्सन ईवी मैक्स (Nexon EV Max) जैसी मॉडल्स को बिक्री के मामले में शानदार रिस्पॉन्स मिला है।

कंपनी अपने पोर्टफोलियो का बढ़ाने के लिए भारतीय बाजार में कई नई कारों को पेश करने की योजना बना रही है। इन अपकमिंग मॉडल्स में एक हैचबैक, एसयूवी और साथ ही कुछ इलेक्ट्रिक वाहन शामिल हैं। जो अगले साल यानि 2023 में लॉन्च हो सकता है।

टाटा मोटर्स

1. टाटा सफारी पेट्रोल

टाटा सफारी पेट्रोल को हाल ही में भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। नए मॉडल को ब्रांड के नए 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ पेश किया जा सकता है जो लगभग 160bhp की पावर और 250Nm का टार्क जनरेट करता है। डीजल वर्जन की तरह, सफारी पेट्रोल 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ आएगा।

फीचर्स के मामले में इसमें किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है। इसमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, iRA-कनेक्टेड कार टेक, पैनोरमिक सनरूफ, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, LED हेडलैम्प्स, एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

2. 2023 टाटा हैरियर

टाटा हैरियर (Tata Harrier) ने 2019 में अपनी शुरुआत की और इसमें कई रंग और वर्जन अपडेट हुए। लेकिन अब इसमें बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। अपडेटेड टाटा हैरियर को हाल ही में भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया था।

हैरियर में नए ग्रिल और एयर डैम दोनों पर बड़े पैमाने पर फिर से काम किया गया है। इसमें नई एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल का एक सेट भी देखने को मिलेंगे। कार में 17-इंच अलॉय व्हील्स का एक नया सेट भी मिलता है और पीछे की तरफ बम्पर में कुछ मामूली बदलाव होने की उम्मीद है।

टाटा मोटर्स

3. टाटा अल्ट्रोज ईवी

टाटा ने 2019 में जिनेवा मोटर शो में अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक के ऑल-इलेक्ट्रिक एडिशन को दिखाया था। टाटा अल्ट्रोज ईवी उसी अल्फा (ALFA) प्लेटफॉर्म पर आधारित है जो के अनुकूल है। इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक को 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। टाटा अल्ट्रोज ईवी में पहले से लॉन्च किए गए नेक्सॉन ईवी जैसे समान इलेक्ट्रिक इंजन, पीडीयू (पावर डिस्ट्रीब्यूशन यूनिट) और बैटरी पैक जैसे कई फीचर्स लिए जाने की उम्मीद है।

4. टाटा पंच ईवी

टाटा मोटर्स ने 18 अक्टूबर 2021 को टाटा पंच (Tata Punch) को भारत में लॉन्च किया था। तब से, यह बाजार में हिट रही है। यह उम्मीद की जा रही है कि ब्रांड 2023 में किसी समय पंच ईवी लॉन्च करेगा। पंच ईवी को जिपट्रॉन इलेक्ट्रिक इंजन किए जाने की उम्मीद है, जो टियागो और टिगोर ईवी में भी मिलता है।

टाटा मोटर्स

पंच ईवी में एक फुल चार्ज पर 300-350 किमी की रेंज मिल सकती है। पंच ईवी में पेट्रोल-डीजल वैरिएंट से अलग कुछ मामूली कॉस्मेटिक बदलाव मिलेंगे।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata upcoming cars in next year 2023 altroz to punch ev details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X