टाटा टियागो एनआरजी में भी जल्द मिलेगा सीएनजी विकल्प, कंपनी ने जारी किया टीजर

टाटा मोटर्स जल्द ही भारतीय बाजार में टियागो एनआरजी के सीएनजी वर्जन को पेश करने वाली है।

कंपनी ने अपने अपकमिंग टियागो एनआरजी आईसीएनजी (Tiago NRG iCNG) का एक टीजर वीडियो जारी किया है। कंपनी ने इसे "भारत का पहला कठिन सड़क पर चलने वाला सीएनजी" कहा है।

टाटा टियागो एनआरजी

इससे पहले, कंपनी ने सीएनजी कारों को अब तक प्रत्यय "i-CNG" के साथ बेचा जाता था। उदाहरण के लिए, ऑटोमेकर के पास भारतीय बाजार में पहले से ही टाटा टियागो आई-सीएनजी और टिगोर आई-सीएनजी मौजूद हैं।

बता दें कि टियागो हैचबैक पहले से ही सीएनजी विकल्प में मिलता है, जिसकी कीमत 6.30 लाख रुपये से शुरू होकर 7.82 लाख रुपये (दोनों कीमतें, एक्स-शोरूम) तक हैं। इस बीच टियागो एनआरजी की कीमत वर्तमान में 6.42 लाख रुपये से 7.38 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

उम्मीद करते हैं कि टियागो एनआरजी आईसीएनजी को कॉम्पैक्ट हैचबैक के रेग्यूलर वर्जन की तरह, पेट्रोल वेरिएंट से लगभग 90,000 रुपये ज्यादा कीमत पर पेश करेगा। इंजन की बात करें तो टियागो आईसीएनजी में वही 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर NA पेट्रोल रेवोट्रॉन इंजन मिलता है जो पेट्रोल मोड में 85 बीएचपी की पावर और 113 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है।

वहीं सीएनजी मोड में यह 72 बीएचपी और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है। यह वही 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन वाला इंजन है जो आगामी टियागो एनआरजी आईसीएनजी के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि टीयागो आईसीएनजी एनआरजी में 26.49 किमी/किग्रा का माइलेज देती है।

टाटा टियागो एनआरजी

टियागो एनआरजी, टियागो का एक स्पोर्टियर, अधिक रग्ड वर्जन है, जिसमें कई तरह के कॉस्मेटिक बदलाव जैसे स्टाइलिश अलॉय व्हील्स, प्लास्टिक क्लैडिंग, रूफ रेल्स, 11 मिमी अधिक ग्राउंड क्लीयरेंस और रंग-स्पेसिफिक इंटीरियर एलीमेंट हैं। टाटा इस महीने के अंत तक टियागो एनआरजी आईसीएनजी को लॉन्च कर सकती है।

इसके अतिरिक्त, थर्मल घटना सुरक्षा मिलेगी। यह फंक्शन इंजन की सीएनजी फीड को बंद कर देता है और गैस को हवा में बाहर निकलने देता है। इसके अतिरिक्त, पेट्रोल के ढक्कन में एक सेंसर लगाया जाता है ताकि ईंधन का ढक्कन खुला होने पर कार को स्टार्ट होने से रोका जा सके। टाटा के आईसीएनजी कारों में सीएनजी स्टार्ट का ऑप्शन मिलता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata tiago nrg cng teased launch soon details
Story first published: Monday, November 14, 2022, 10:45 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X