टाटा नेक्सन खरीदने में अब और भी ढीली होगी जेब, कंपनी ने कीमत में किया इजाफा

टाटा मोटर्स ने नेक्सन एसयूवी (Tata Nexon) की कीमतों में एक बार फिर इजाफा कर दिया है। नेक्सन सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की कीमतों में यह इस साल तीसरी बढ़ोतरी है। इससे पहले कंपनी ने जनवरी और जुलाई में कीमतों में संशोधन किया था। इस बार कार निर्माता ने नेक्सन की कीमतों में 18,000 रुपये का इजाफा किया है।

नवीनतम मूल्य वृद्धि के बाद, टाटा नेक्सन के पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 7.70 लाख रुपये से 12.88 लाख रुपये हो गई है। वहीं, डीजल वेरिएंट की कीमत अब 10 लाख रुपये से लेकर 14.18 लाख रुपये तक हो गई है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

1

टाटा नेक्सन- इंजन

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स नेक्सन एसयूवी को पेट्रोल और डीजल, दोनों इंजन में पेश करती है। पेट्रोल इंजन वेरिएंट में यह 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन संचालित होती है जो 118 बीएचपी की पॉवर और 170 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

वहीं डीजल इंजन में इसे 1.2-लीटर डीजल इंजन मिलता है जो 108 बीएचपी की पॉवरऔर 260 एनएम का टार्क जनरेट करता है। ट्रांसमिशन विकल्पों में दोनों इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स उपलब्ध हैं।

टाटा नेक्सन- फीचर्स

टाटा नेक्सन प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लाइट और स्पोर्टी फ्रंट डिजाइन के साथ आती है। इसका इंटीरियर एक साफ-सुथरा और साधारण डैशबोर्ड लेआउट के साथ आता है।

फीचर्स की बात करें तो, टाटा नेक्सन में एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले और iRA कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 7.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जर, वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें, एयर प्यूरीफायर, डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS और बहुत कुछ मिलता है।

3

नेक्सन में तीन ड्राइविंग मोड - ईको, सिटी और स्पोर्ट भी मिलते हैं। नेक्सन के किसी भी वेरिएंट में सनरूफ और हेड्स-अप डिस्प्ले जैसे फीचर्स नहीं मिलते हैं। टाटा नेक्सन का मुकाबला मारुति सुजुकी ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किया सॉनेट जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी को टक्कर देती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata nexon price increased by rs 18000 details
Story first published: Wednesday, November 30, 2022, 17:40 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X