टाटा ने तोड़ा ग्राहकों का दिल; नेक्सन, सफारी, पंच…सबकी बढ़ा दी कीमतें

फेस्टिव सीजन समाप्त होने के बाद अब कार कंपनियां धीरे-धीरे कीमतों में वृद्धि कर रही हैं। जीप के बाद अब टाटा मोटर्स ने भी अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है। घरेलू कार निर्माता टाटा मोटर्स ने अपने कुछ चुनिंदा मॉडलों की एक्स-शोरूम कीमत में 0.9 फीसदी की बढ़ोतरी करने की जानकारी दी है। कंपनी के मुताबिक नई कीमतें 7 नवंबर, 2022 से लागू कर दी गई हैं।

1

कौन सी कारें हुई महंगी?

जानकारी के अनुसार, टाटा मोटर्स ने सफारी, हैरियर, नेक्सन, अल्ट्रोज, टिगोर, टियागो और पंच की कीमतों में बढ़ोतरी की है। टाटा हैरियर की कीमत में सबसे ज्यादा वृद्धि की गई है। अब हैरियर एसयूवी खरीदने के लिए ग्राहकों 30,000 रुपये अधिक खर्च करने पड़ेंगे। सफारी की बात करें तो, यह अब 20,000 रुपये महंगी हो गई है।

टाटा की सबसे अधिक बिकने वाली नेक्सन एसयूवी की बात की जाए, तो अब ये एसयूवी ग्राहकों की जेब पर 18,000 रुपये भारी पड़ेगी। टाटा ने अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक और टिगोर कॉम्पैक्ट सेडान की कीमतों में 10,000 रुपये की बढ़ोतरी की है। वहीं, कंपनी की सबसे सस्ती कार टियागो अब 8,000 रुपये महंगी हो गई है।

टाटा की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी पंच की कीमत पर बढ़ गई है। अब टाटा की पंच एसयूवी खरीदने वाले ग्राहकों को 7,000 रुपये अधिक खर्च करने पड़ेंगे। वहीं इलेक्ट्रिक कारों की बात करें तो इनकी कीमत में कंपनी ने कोई बदलाव नहीं किया है। टाटा नेक्सन ईवी, टिगोर ईवी और टियागो ईवी की कीमतें पहले की तरह हैं।

टाटा मोटर्स ने अक्टूबर में अपने वाहनों की शानदार बिक्री दर्ज की है। कंपनी ने अक्टूबर 2022 में बाजार में कुल 45,423 यूनिट पैसेंजर वाहनों की बिक्री की है जो कि पिछले साल के मुकाबले 33 प्रतिशत अधिक है। केवल घरेलू बाजार में कंपनी ने 45,217 यूनिट की बिक्री की है। टाटा मोटर्स ने सितंबर 2022 में 47,654 यूनिट वाहनों की बिक्री की थी और इसके मुकाबले अक्टूबर में 5 प्रतिशत की गिरावट आई है।

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री में भी जबरदस्त इजाफा हुआ है। कंपनी ने बीते महीने 4,277 यूनिट इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री दर्ज कराई जो कि पिछले साल समान अवधि में बेचे गए 1,660 यूनिट के मुकाबले 158 प्रतिशत अधिक है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Tata nexon harrier safari punch tiago tigor price hiked details
Story first published: Thursday, November 10, 2022, 15:09 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X