बीते महीने स्कोडा इंडिया की हुई बल्ले-बल्ले, दोगुना बढ़ी बिक्री, कुशाक और स्लाविया की सबसे ज्यादा डिमांड

Skoda India sales November 2022: स्कोडा ऑटो ने नवंबर 2022 के महीने के लिए अपनी बिक्री के आंकड़ों की घोषणा की है। कंपनी बिक्री के मामले में 102 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करने में सफल रही। स्कोडा ऑटो इंडिया ने पिछले महीने 4,433 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की। इसकी तुलना में स्कोडा ने पिछले साल नवंबर में 2,196 यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा दर्ज किया था।

इस साल जनवरी से नवंबर तक स्कोडा ने भारत में 48,933 यूनिट वाहनों की बिक्री की, जो कि पिछले साल सामान अवधि में बेची गईं 23,858 यूनिट से दोगुना हैं। यह कंपनी को 2022 के लिए अपने 50,000 कारों के वार्षिक लक्ष्य के करीब भी लाता है।

1

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि पिछले साल की दूसरी और तीसरी कोविड-19 लहर से बिक्री प्रभावित हुई, जिसके परिणामस्वरूप इस वर्ष की बिक्री के लिए अपेक्षाकृत कम आधार मिला।

भारत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर स्कोडा के वाहनों का तीसरा सबसे बड़ा बाजार बन गया है। अपनी भारत 2.0 (Skoda India 2.0) रणनीति के तहत स्कोडा ने दो उत्पाद लॉन्च किए जिसमें स्कोडा कुशाक एसयूवी और स्कोडा स्लाविया सेडान शामिल है। स्कोडा कुशाक का मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंडई क्रेटा और टाटा नेक्सन जैसी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से है, वहीं स्लाविया अपने सेगमेंट में मारुति सुजुकी सियाज और होंडा सिटी को टक्कर देती है।

स्कोडा कुशाक को वयस्क और बच्चों दोनों की सुरक्षा की श्रेणी में 5-स्टार रेटिंग दिए गए हैं। यह भारत में बनी एकमात्र कार है जो दोनों मापदंडों पर पूरी तरह खरी उतरी है। कुशाक पहली मेड-इन-इंडिया कार है जिसका नए और अधिक सख्त GNCAP (ग्लोबल एनसीएपी) प्रोटोकॉल के तहत परीक्षण किया गया है। GNCAP रेटिंग MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म की क्षमता और गुणवत्ता और सुरक्षा पर स्कोडा ऑटो इंडिया की कोई समझौता नहीं करने की रणनीति पर प्रकाश डालती है।

नए मॉडलों के अलावा, स्कोडा ने दिसंबर 2021 में देश में टचप्वाइंट्स को 175 से बढ़ाकर नवंबर 2022 में 220 से अधिक कर दिया है। कंपनी इस वर्ष के अंता तक 250 टचप्वाइंट को छूने की राह पर है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Skoda india november 2022 sales 4433 units details
Story first published: Friday, December 2, 2022, 10:07 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X