देश की इस कंपनी ने लॉन्च की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत 4.79 लाख रुपये

मुंबई की इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली स्टार्टअप कंंपनी पीएमवी इलेक्ट्रिक ने आज ईएएस-ई (EaS-E) नाम की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है।

इसकी कीमत 4.79 लाख रुपये है। कंपनी की यह पहली माइक्रोकार है। इस इलेक्ट्रिक माइक्रोकार को पर्सनल मोबिलिटी व्हीकल (पीएमवी) की नई कैटेगरी में लॉन्च किया गया है।

पीएमवी इलेक्ट्रिक ईएएस

ईएएस-ई पीएमवी कई रंग विकल्पों में उपलब्ध है, कार के रोजाना उपयोग को ध्यान में रखते हुए आप इसे तीन रेंज में खरीद सकते हैं। इसमें 120 किलोमीटर, 160 किलोमीटर और 200 किलोमीटर की रेंज शामिल है। ईएएस-ई में 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलती है, जो 5 सेकंड के भीतर 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

ईएएस-ई माइक्रोकार का वजन लगभग 550 किलोग्राम है और इसमें एक बच्चे को मिलाकर आराम से दो लोग सफर कर सकते हैं। यह माइक्रो कार 4जी कनेक्टेड है और इसमें अलग-अलग राइडिंग मोड मिलते हैं, जिन्हें ड्राइवर की सीट पर डैशबोर्ड से एक्सेस किया जा सकता है।

फीचर की बात करें तो इसमें फीट-फ्री ड्राइविंग के लिए ईएएस-ई मोड, रिमोट पार्किंग असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, रिमोट कनेक्टिविटी और डायग्नोस्टिक्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऑनबोर्ड नेविगेशन, म्यूजिक कंट्रोल तक पहुंच और कनेक्टेड स्मार्टफोन पर कॉल कंट्रोल मिलता है। ईएएस-ई को ऑनबोर्ड चार्जर से किसी भी 15एम्पीयर आउटलेट से 3-4 घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

कंपनी बहुत जल्द ही इसे पीएमवी, एसयूवी, सेडान और हैचबैक केटेगरी में भी उत्पादन शुरू करके लॉन्च करेगी। इसकी बुकिंग 2000 रुपये में शुरू है। इसे भारत और अंतर्राष्ट्रीय बाजारों से अब तक 6000 यूनिट्स से ज्यादा प्री-ऑर्डर प्राप्त हो चुके हैं।

पीएमवी इलेक्ट्रिक ईएएस

स्टार्टअप अपने पार्टनर्स के साथ पुणे में अपनी निर्माण इकाई स्थापित करने के लिए बातचीत कर रहा है जो वाहन को उत्पादन में ले जाने में सहयोग करेंगे। कंपनी का लक्ष्य 2023 के मध्य तक डिलीवरी शुरू करना और डिलीवरी के करीब टेस्ट राइड आयोजित करना है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Pmv launched cheapest electric car eas e price range details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X