टाटा टिगोर ईवी नए अवतार में हुई लॉन्च, फुल चार्ज में मिलेगी 315 किमी की रेंज, कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू

टाटा मोटर्स ने अपडेट रेंज के साथ नई टिगोर ईवी लॉन्च की है। इसमें अब फुल चार्ज पर 315 किमी (ARAI सर्टिफाइड) रेंज मिलेगी।

अपडेटेड वर्जन सेडान ईवी में कुछ नई टेक्नोलॉजी और फीचर्स भी मिले हैं। वहीं टिगोर ईवी अब नए मैग्नेटिक रेड रंग विकल्प में मिलेगी। टिगोर ईवी की अब नए रेंज की कीमत 12.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू है।

टिगोर ईवी

टिगोर ईवी में लेदरेट अपहोल्स्ट्री, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, रेन सेन्सिंग वाइपर्स, ऑटो हेडलैम्प्स और क्रूज कंट्रोल जैसे एक्स्ट्रा फीचर दिए गए हैं। यह मल्टी-मोड रेजेन, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी- जेड कनेक्ट, स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी, आईटीपीएमएस और टायर पंचर रिपेयर किट जैसे स्मार्ट फीचर्स के साथ ज्यादा टेक्नोलॉजी से भरपूर होगी।

नई टिगोर ईवी वेरिएंट और कीमतें (सभी कीमतें एक्स-शोरूम)

टिगोर ईवी XE: 12,49,000 रुपये
टिगोर ईवी XT: 12,99,000 रुपये
टिगोर ईवी XZ+: 13,49,000 रुपये
टिगोर ईवी XZ+Lux: 13,75,000 रुपये

टिगोर ईवी में 55 किलोवाट की पावर और 170 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करती है और इसे 26-किलोवाट लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक और इसे वेदर प्रूफ बनाने के लिए आईपी 67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर लगी है।

नेक्सन ईवी प्राइम की तरह ही टाटा मोटर्स एक सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए मौजूदा टिगोर ईवी मालिकों को मुफ्त फीचर अपडेट पैक दे रही है। ग्राहक अपने वाहनों को मल्टी-मोड रीजनरेशन, iTPMS और टायर पंक्चर रिपेयर किट के साथ अपग्रेड करवा सकते हैं। इसके अलावा, मौजूदा XZ+ और XZ+ DT वैरिएंट में ग्राहक स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी अपग्रेड भी ले सकते हैं। 20 दिसंबर, 2022 से किसी भी टाटा मोटर्स के सर्विस सेंटर पर जाकर इस सर्विस को लिया जा सकता है।

टिगोर ईवी
टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड और टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, "ईवी उद्योग में जबरदस्त वृद्धि देखी जा रही है और यह भारतीय बाजार में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। सड़क पर 50,000 टाटा ईवी और 89% बाजार हिस्सेदारी (वाईटीडी) के साथ, टाटा मोटर्स अपने व्यापक पोर्टफोलियो के साथ आगे बढ़ रहा है।

चंद्रा का दावा है कि टियागो ईवी को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और लॉन्च के एक महीने के अंदर ही इसकी 20 हजार से ज़्यादा बुकिंग हुई हैं। उन्होंने आगे बताया कि टिगोर ईवी के नए वर्जन को अधिक टेक्नोलॉजी और प्रीमियम फीचर्स के साथ अपडेट किया गया है। कंपनी भारतीय सड़कों पर कवर किए गए 600 मिलियन किलोमीटर से प्राप्त ग्राहक ड्राइविंग पैटर्न पर विश्लेषण कर रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
New tata tigor ev launched with increased range price features
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X