एमजी अगले साल कारों की कीमतों में करेगी भारी इजाफा, जानें आप पर कितना बढ़ेगा बोझ

एमजी मोटर नए साल से अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की योजना बना रही है। सूत्रों के अनुसार, एमजी मोटर जनवरी, 2023 से वाहनों की कीमत में 90,000 रुपये की बढ़ोतरी करने वाली है। कीमतों में इजाफा मॉडल और वेरिएंट के अनुसार किया जाएगा।

कंपनी ने बताया कि बढ़ते इनपुट लागत और परिचालन लागत के वजह से कीमतों में वृद्धि की जा रही है। एमजी के अलावा किया इंडिया, रेनॉल्ट, मर्सिडीज और ऑडी भी नए साल से अपने वाहनों की कीमतों में इजाफा करने जा रही हैं।

MG India Price Increase

ऑडी इंडिया ने कहा कि वह अपने पूरे मॉडल रेंज की कीमतों में 1.7 प्रतिशत तक की वृद्धि करेगी, जबकि मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने कहा कि वह 1 जनवरी से कीमतों में 5 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी करेगी।

किया इंडिया ने कहा कि मूल्य वृद्धि की मात्रा मॉडल और ट्रिम के आधार पर 50,000 रुपये तक होगी। हालांकि, रेनॉल्ट ने अगले महीने से कीमत में कितनी बढ़ोतरी करने की योजना बनाई है, इसका खुलासा नहीं किया।

एमजी लाॅन्च करेगी नई इलेक्ट्रिक कार

एमजी इंडिया आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में नए वाहनों को पेश करने की तैयारी कर रही है। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी ऑटो एक्सपो में अपनी मिड-साइज इलेक्ट्रिक हैचबैक एमजी4 ईवी (MG 4 EV) का खुलासा करने वाली है।

खबर यह भी है कि कंपनी चीन की वुलिंग एयर ईवी पर आधारित एक छोटी इलेक्ट्रिक कार का भी खुलासा करेगी। एमजी4 ईवी की बात करें तो यह, मौजूदा समय में बेची जा रही एमजी जेडएस ईवी की तरह आधुनिक और एडीएएस फीचर्स से लैस होगी।

3

जानकारी के अनुसार, वैश्विक स्तर पर MG 4 EV दो बैटरी पैक विकल्पों के साथ उपलब्ध है जिसमें 51kWh और एक बड़ा 64kWh बैटरी पैक शामिल है। दोनों वेरिएंट अलग-अलग पॉवर और टॉर्क जनरेट करते हैं और दोनों सिंगल-मोटर, रियर-व्हील ड्राइव कॉन्फ़िगरेशन में आते हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mg motor to increase price from 1st january 2023
Story first published: Thursday, December 15, 2022, 14:45 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X