महिंद्रा थार 5-डोर में मिलेगा रिमूवेबल रूफ पैनल, इस वीडियो में सामने आई नई जानकारियां

2020 में लॉन्च हुई नई जनरेशन महिंद्रा थार को अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। अब महिंद्रा इसे 5-डोर वर्जन में लाने की तैयारी कर रही है। मौजूदा समय में उपलब्ध थार एसयूवी कई मॉडर्न फीचर्स और क्षमताओं के साथ आती है। कंपनी ने इसकी पोजिशनिंग एक ऑफ-रोड एसयूवी के तौर पर की थी लेकिन अब कंपनी इसे एक फैमिली एसयूवी के तौर भी पेश करेगी।

हाल ही में नई जनरेशन महिंद्रा थार के 5-डोर वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कंपनी की योजना इसे 2023 की शुरुआत में लॉन्च करने की है। आपको बता दें कि आगले साल मारुति जिम्नी 5-डोर वर्जन के भी लॉन्च होने की उम्मीद है। यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय निर्माता की घरेलू एसयूवी ग्लोबल वर्जन की जिम्नी एसयूवी को कैसे टक्कर देगी।

1

बात करें महिंद्रा थार की तो, कंपनी इसे 5-डोर वर्जन में ला कर इसकी पोजिशनिंग बेहतर करने का प्रयास कर रही है। इस एसयूवी में कई ऐसे फीचर्स मिलते हैं जो इसे एक स्टैंडर्ड एसयूवी के काफी नजदीक ला देते हैं। 5-डोर महिंद्रा थार में कई नए अपडेट मिलने वाले हैं। इसमें सबसे बड़ा अपडेट यह होगा की यह पहले से बड़ी साइज में आएगी और इसमें 5 दरवाजे होंगे। कंपनी इसे 6 या 7-सीटर विकल्प में पेश कर सकती है।

इसके अलावा कंपनी इसमें रिमूवेबल रूफ टॉप पैनल भी दे सकती है जिसका खुलासा हाल ही में सामने आई कुछ तस्वीरों में हुआ है। हालांकि, सनरूफ का ऑप्शन वेरिएंट स्पेसिफिक होगा और यह सभी ट्रिम में उपलब्ध नहीं किया जाएगा। बता दें कि 5-डोर थार को सॉफ्ट रूफटॉप में लाने की संभावना नहीं है। इसे रिमूवेबल रूफ या हार्डटॉप रूफ ऑप्शन में ही लाया जा सकता है।

आपको बता दें कि थार के मौजूदा मॉडलों में सनरूफ नहीं मिलती है क्योंकि कंपनी इसे कनवर्टिबल रूफटॉप वेरिएंट में भी उपलब्ध करती है। इसलिए इन मॉडलों में सनरूफ की जरूरत नहीं पड़ती है। नई 5-डोर थार को मौजूदा 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है।

5-डोर थार में एक्सयूवी700 से कुछ ने फीचर्स लिए जा सकते हैं। हालांकि, इंटीरियर फीचर्स और डिजाइन के मौजूदा थार के समान रहने की उम्मीद है। इसे रियर व्हील ड्राइव के साथ 4X4 ड्राइव ऑप्शन भी दिया जा सकता है। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला 5-डोर फोर्स गुरखा और मारुति सुजुकी जिम्नी से होगा।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra thar 5 door spied testing with removable rooftop
Story first published: Friday, November 18, 2022, 16:33 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X