महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के Z4 वैरिएंट की डिलीवरी भारत में हुई शुरू, जानें कीमत और वेटिंग पीरियड

स्कॉर्पियो-एन (Scorpio-N) SUV के Z6 और Z8 हाई-एंड ट्रिम्स की बुकिंग के बाद, महिंद्रा (Mahindra) ने अब ग्राहकों को Z4 ट्रिम्स की डिलीवरी शुरू कर दी है।

साथ ही Z2 की बुकिंग कुछ समय बाद शुरू हो सकती है। तो चलिए जानते हैं कि महिंद्रा की सबसे ज्यादा डिमांड वाली स्कॉर्पियो-एन के Z2 और Z4 वैरिएंट में क्या- क्या खूबियां हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के Z4 वैरिएंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन बेस Z2 वैरिएंट

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन बेस Z2 वैरिएंट की कीमत डीजल और पेट्रोल वैरिएंट विकल्प के आधार पर 11.99 रुपये से 12.49 लाख रुपये के बीच है। इसमें पावर विंडो, वन टच टंबल सेकेंड रो, डुअल-बैरल हैलोजन हेडलैंप और 17-इंच स्टील व्हील जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इसमें लिंक रियर सस्पेंशन,जैसे शिफ्ट-ऑन-फ्साई फोर व्हील ड्राइव, फोर एक्सप्लोर मल्टी-टेरेन सिस्टम और मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल Z2 में उपलब्ध नहीं हैं। अन्य फीचर जो इस बेस वैरिएंट में मिल रहे हैं, उनमें पुश बटन इंजन स्टार्ट/स्टॉप, टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट और स्टीयरिंग पर ऑडियो कंट्रोल शामिल हैं।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन बेस महिंद्रा Z4

Z4 खरीदारों को धीरे-धीरे अपनी कारों की डिलीवरी मिलनी शुरू हो रही है, यह वैरिएंट बेस से ऊपर का मॉडल है और साथ ही इसमें ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी मिलता है। Z2 में ESC, ऑटोमैटिक में हिल होल्ड कंट्रोल, मैनुअल में यह वायर्ड एंड्रॉयड और एपल कारप्ले, दूसरी रो में यूएसबी-C पोर्ट, एंटी-पिंच के साथ पावर विंडो, ORVMs और रियर वाइपर मिलता है।

Z4 का एक्सटीरियर भी Z2 की तुलना में सिल्वर फिनिश फ्रंट ग्रिल और रियर स्पॉइलर के साथ थोड़ा अपग्रेड किया गया है। इसमें डीजल वर्जन के लिए शिफ्ट-ऑन-फ्लाई फोर व्हील ड्राइव का विकल्प भी मिलता है।

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन के Z4 वैरिएंट

Z2 और Z4 स्कॉर्पियो एन दोनों को महिंद्रा के mHawk डीजल और mStallion पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। दोनों में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है। इनके पेट्रोल वैरिएंट में इलेक्ट्रिक पावर स्टीयरिंग मिलती है और डीजल वेरिएंट में हाइड्रोलिक पावर स्टीयरिंग मिलती है। अन्य सेफ्टी फीचर्स में ABS, EBD और वेंटिलेटेड डिस्क ब्रेक फ्रंट + बैक दोनों वेरिएंट में मिलते हैं।

महिंद्रा ने हाल ही में घोषणा की थी कि 1 नवंबर, 2022 तक, उनके पास अपनी एसयूवी रेंज के लिए 2.60 लाख बुकिंग खुली हैं, जो अभी तक ग्राहकों तक पहुंचाई जानी हैं। इसमें नई स्कॉर्पियो रेंज के लिए 1.30 लाख बुकिंग शामिल थी। महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन का वेटिंग पीरियड वर्तमान में स्थान और वैरिएंट के आधार पर चार महीने से लेकर दो साल तक है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra scorpio n z4 deliveries begin waiting period details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X