महिंद्रा की 19,184 कारों में आई ये खराबी, कंपनी ने बुलाया वापस

महिंद्रा ने हाल ही में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 डीजल मैन्युअल वैरिएंट का रिकॉल जारी कर दिया है।

कंपनी इसे रिकॉल करके एसयूवी के क्लच बेल हाउसिंग के अंदर रबर बेलो जांच करके उसे बदलना चाहती है। कंपनी का कहना है कि इस गड़बड़ी से क्लच बेल हाउसिंग के अंदर पाई जाने वाली रबर बेलो की 'ऑपरेशनल डायमेंशनल क्लीयरेंस' को नुकसान पहुंचा सकती है।

स्कॉर्पियो-एन

यह स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 डीजल मैनुअल ट्रिम्स के परफॉर्मेंस को प्रभावित कर सकता है। इसे ठीक करने के लिए, महिंद्रा ने डीलरों को कहा है कि वे इस गड़बड़ी से प्रभावित स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 मालिकों से संपर्क करके, फ्री में इसे ठीक करें।

यह रिकॉल नई लॉन्च की गई महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की 6,618 यूनिट्स और 1 जुलाई से 11 नवंबर, 2022 के बीच निर्मित एक्सयूवी700 की 12,566 यूनिट्स के लिए होगा। यानि कुल मिलाकर कंपनी 19,184 कारों का रिकॉल कर रही है। बता दें कि स्कॉर्पियो-एन और एक्सयूवी700 दोनों में समान 2.2 लीटर एमहॉक टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है।

दोनों एसयूवी में इस इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलते हैं। जबकि डीजल को टॉप-एंड एक्सयूवी700 ट्रिम्स पर ऑल व्हील ड्राइव विकल्प मिलता है, इसे टॉप-एंड स्कॉर्पियो-एन पर फोर व्हील ड्राइव ट्रांसफर केस मिलता है। जहां एक्सयूवी700 फ्रंट व्हील ड्राइव है, वहीं स्कॉर्पियो-एन में रियर व्हील ड्राइव मिलता है।

इस साल जून में लॉन्च हुई स्कॉर्पियो-एन एक्सयूवी700 और नई थार के अलावा महिंद्रा की लगातार तीसरी सुपरहिट कार रही है। स्कॉर्पियो-एन की बुकिंग अभी बंद है। इसके पीछे की वजह महिंद्रा ऑनलाइन बुकिंग खुलने के केवल 30 मिनट में प्राप्त 50,000 ऑर्डर को तैयार करने में लगी हुई है। स्कॉर्पियो-एन के खास वेरिएंट का वेटिंग पीरियड लगभग 2 साल का है।

महिंद्रा उत्पादन बढ़ाने पर काम कर रही है और अगले साल के मध्य तक वेटिंग पीरियड कम होने की संभावना है। जहां नई थार में 2-4 महीने का वेटिंग पीरियड है, तो वहीं एक्सयूवी700 की डिलीवरी के एक साल तक का वेटिंग पीरियड है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra scorpio n xuv700 recalled 191845 units here is why
Story first published: Friday, November 25, 2022, 17:27 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X