भारत में लाॅन्च हुई 4.61 करोड़ की जबरदस्त कार, इसके सामने स्पोर्ट्स कार भी फेल

लेम्बोर्गिनी इंडिया ने ऑफ-रोड-रेडी हुराकन स्टेरैटो (Lamborghini Huracan Sterato) को 4.61 करोड़ रुपये, एक्स-शोरूम की कीमत पर लॉन्च किया है। कंपनी इसकी डिलीवरी 2023 की तीसरी तिमाही में शुरू करने वाली है। हुराकैन स्टेरैटो का नवंबर में खुलासा किया गया था और यह वैश्विक स्तर पर 1,499 यूनिट्स तक ही सीमित है।

हुराकन स्टेरैटो में कई अपग्रेड हैं जो इसे ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार करते हैं। लेम्बोर्गिनी ने इस स्पोर्ट्स कार के सस्पेंशन ट्रैवल को बढ़ाकर ग्राउंड क्लीयरेंस को 44 मिमी तक बढ़ा दिया गया है। इसमें एल्युमिनियम फ्रंट अंडरबॉडी प्रोटेक्शन और रीइन्फोर्स्ड सिल्स के साथ-साथ रूफ माउंटेड एयर इनटेक है।

Lamborghini Huracan Sterato

हुराकैन स्टेराटो एक अपडेटेड व्हीकल डायनेमिक पैक या एलडीवीआई (लेम्बोर्गिनी इंटीग्रेटेड व्हीकल डायनेमिक्स) के साथ आता है जो सुपरकार के लिए नया रैली मोड लाता है और इसमें स्ट्राडा और स्पोर्ट मोड को फिर से कैलिब्रेट किया गया है।

ऑफ-रोड के लिए तैयार इस सुपरकार में नए 19-इंच के अलॉय व्हील भी मिलते हैं जो कि स्टैंडर्ड हुराकैन से छोटे आकार के हैं। इसमें डुअल टायर लगाए गए हैं और ये रन-फ्लैट तकनीक के साथ आते हैं।

इसमें 5.2-लीटर का नौराली एस्पिरेटेड V10 इंजन लगाया गया है जिसे हुराकन के स्टैंडर्ड मॉडल से लिया गया है। यह इंजन 610 बीएचपी की पॉवर और 560 एनएम का टार्क पैदा करता है। नियमित हुराकन की तुलना में स्टेराटो 30 बीएचपी और 40 एनएम पावर और टॉर्क कम जनरेट करता है।

इंजन को 7-स्पीड डुअल-क्लच गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो इलेक्ट्रॉनिक रूप से नियंत्रित ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम और एक रियर मैकेनिकल सेल्फ-लॉकिंग डिफरेंशियल के माध्यम से चारों पहियों को पावर भेजता है। लेम्बोर्गिनी का दावा है कि स्टेराटो 3.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की गति प्राप्त कर सकता है। इसकी टॉप स्पीड 260 किमी प्रति घंटा है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Lamborghini huracan sterato launched price rs 4 61 crore details
Story first published: Friday, December 9, 2022, 14:49 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X