किया ने 3 सालों में 6 लाख यूनिट कारों को बेचने का बनाया रिकार्ड, पिछले महीने मिली 69% की वृद्धि

किआ इंडिया ने नवंबर 2022 में 24,025 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। किया देश में सबसे तेजी से बढ़ने वाली कार निर्माताओं में से एक है।

दक्षिण कोरियाई ऑटोमोबाइल निर्माता ने सालाना आधार पर 69% की वृद्धि दर्ज की है। कार निर्माता ने पिछले साल इसी महीने में 14,214 यूनिट्स की बिक्री की थी।

किया मोटर्स

किआ इंडिया की कारों की बिक्री की लिस्ट में किया सेल्टोस जो कि कंपनी की कॉम्पैक्ट एसयूवी है सबसे आगे पायदान पर है, इसकी पिछले महीने यानी नवंबर 2022 में 9,284 यूनिट्स बिके हैं। वहीं इसके बाद सॉनेट, कैरेन्स और कार्निवल की क्रमशः 7,834 यूनिट्स, 6,360 यूनिट्स और 419 यूनिट्स की बिक्री देखने को मिली है।

कंपनी ने घरेलू बाजार में अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक सेडान EV6 की 128 यूनिट्स की भी डिलीवरी कर चुकी है, जिससे कुल EV6 की डिलीवरी 296 यूनिट्स तक हो गई है। किआ इंडिया ने 3 सालों में 6 लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है।

इसके अलावा, कंपनी की रिपोर्ट के अनुसार, सेल्टोस और सॉनेट ने किआ इंडिया की अब तक की कुल बिक्री में 88% का योगदान दिया है। कंपनी का दावा है कि उसने पहले 11 महीनों में भारत में 2,39,372 कारें बेची हैं। कैलेंडर ईयर 2021 में कंपनी ने कुल 1,81,583 कारों की बिक्री की थी।

किआ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट और हेड ऑफ सेल्स एंड मार्केटिंग, हरदीप सिंह बराड़ ने कहा कि ग्राहकों की भावना में सुधार और मांग में बढ़ोतरी के चलते कंपनी को इस पूरे साल बिक्री के अच्छे आंकड़े पेश करने की खुशी है।

वह इस साल की शुरुआत में अपने आधुनिक अनंतपुर प्लांट को तीसरी पारी की शुरुआत का श्रेय देते हैं और सप्लाई चेन में धीरे-धीरे सुधार से वेटिंग पीरियड में कम करने और ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने में मदद मिली है। हालांकि, हम गतिशील बाजार स्थितियों के प्रति सतर्क हैं।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Kia indias sales november 2022 seltos sonet carens details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X