नए साल से महंगी होने वाली है किया की कारें, प्लान कर रहे हैं तो खरीद लें फटाफट, जानें कितना बढ़ेगा बोझ

Kia India Car Price Hike: किया इंडिया (Kia India) ने नए साल से वाहनों की कीमत में इजाफा करने का ऐलान किया है। कंपनी जनवरी 2023 से अपने लाइनअप में मौजूद वाहनों की कीमतों में 50,000 रुपये तक की वृद्धि करेगी।

कीमत में बढ़ोतरी इस साल के अंत तक की बुकिंग पर लागू होगी। यानी, अगर आपने इस साल कार की बुकिंग करवाई है और 31 दिसंबर तक आपको कार की डिलीवरी नहीं मिली है तो अगले साल आपको बढ़ी हुई कीमत चुकानी पड़ेगी।

1

इन मॉडलों की कीमतें बढ़ीं

कोरियाई कार निर्माता किया ने बताया कि वह सेल्टोस, सॉनेट, ईवी6, कैरेंस और कार्निवल की कीमतों में इजाफा करने जा रही है। कंपनी कीमतों में वृद्धि मॉडल और वेरिएंट के अनुसार करेगी।

वर्तमान किया सेल्टोस कंपनी की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। कंपनी इसे जल्द ही इसका फेसलिफ्ट वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। किया सेल्टोस 10.49 लाख रुपये की एक्स-शोरूम की कीमत पर उपलब्ध है। यह भारतीय बाजार में दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली एसयूवी है।

किया सॉनेट भी कोरियाई कार निर्माता की भारत में बेस्ट सेलिंग कार है। इसे भारत में 7.49 लाख रुपये, एक्स-शोरूम शुरूआती कीमत पर उपलब्ध कराया गया है। इसका सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा और हुंडई वेन्यू से है।

किया सेल्टोस और सॉनेट का कंपनी की बिक्री में 70 फीसदी का योगदान है। किया कैरेंस 3 पंक्ति सीटों वाली एमपीवी को इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। किया कैरेंस भारत में 10 लाख रुपये की शुरूआती एक्स-शोरूम कीमत पर उपलब्ध है। यह किया की बिक्री में 10 फीसदी का योगदान दे रही है। यह इस साल किया इंडिया की तीसरी कीमत वृद्धि है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Kia india to increase car prices from 2023 details
Story first published: Wednesday, December 7, 2022, 18:29 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X