किया ईवी6 की 200 यूनिट्स हुईं डिलीवर, साल के अंत तक कम होगा वेटिंग पीरियड

वाहन निर्माता कंपनी किया इंडिया ने किया ईवी6 (Kia EV6) के लॉन्च होने के दिन से अब तक ग्राहकों को 200 यूनिट्स की डिलीवरी कर चुकी है।

कंपनी ने शुरुआत में पूरे साल के दौरान 100 कारों की डिलीवरी की योजना बनाई थी, लेकिन यह आंकड़ा पहले से ही दोगुना हो गया है। अब, कंपनी 2022 में ईवी6 के कुल डिलीवरी को और बढ़ाने और साल खत्म होने से पहले वेटिंग पीरियड को कम करके डिलीवरी को पूरा करने का प्लान कर रही है।

किया ईवी6 की 200 यूनिट्स हुईं डिलीवर

देश में किया ईवी6, किया का पहला इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसे इसी साल जून महीने में लॉन्च किया गया था। वहीं ग्राहकों को इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी पिछले महीने से ही शुरू हो गई थी। बता दें कि किया ईवी6 को लॉन्च से पहले ही 355 यूनिट्स की प्री-बुकिंग मिल चुकी थी।

किया इंडिया के चीफ सेल्स ऑफिसर मायुंग-सिक सोहन ने बताया कि, "ईवी6 को कंपनी के अब तक के सबसे बेहतरीन कारों में से एक माना जा रहा है और यह कार हमारी टेक्नोलॉजी पावर और कैपेसिटी को दिखाती है। ईवी6 के लॉन्च पर, हमें बहुत ही पॉजिटिव रिस्पांस मिला था।

जिसे देखते हुए हमने अपने ग्राहकों से वादा किया था कि हम 2022 के लिए शुरू में 100 यूनिट्स की डिलीवरी करने के साथ ईवी6 की और भी अधिक यूनिट्स पेश करेंगे। आगे भी हमारा ध्यान जल्द से जल्द सभी मौजूदा और नई बुकिंग को पूरा करते हुए इसकी डिलीवरी करने पर होगा। ईवी6 ने हमारे ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक वाहन को एक मजेदार और खुशीनुमा एक्सपीरियंस दिया है और मुझे विश्वास है कि आने वाले दिनों में भारतीय सड़कों पर ज्यादातर जगहों में ईवी6 दिखाई देगी।"

किया ईवी6 को किया के इलेक्ट्रिक-ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (E-GMP) पर निर्माण किया गया है। किया ईवी6 फुल चार्ज में 708 किमी (ARAI सर्टिफाइड) तक की रेंज देने का दावा करती है। वहीं, Kia ईवी6 डब्ल्यू एल टी पी (WLTP) प्रमाणित (यूरोपीय स्टैंडर्ड) 500 किलोमीटर की रेंज देती है।

किया ईवी6 की 200 यूनिट्स हुईं डिलीवर

फीचर के मामने में ईवी6 कई लग्जरी ब्रांडों के मॉडल्स के फीचर्स को भी टक्कर दे सकती है। ईवी6 में इंफोटेनमेंट के साथ ड्राइवर डिस्प्ले के लिए फ्लोइंग कर्व्ड एचडी डिस्प्ले स्क्रीन मिलता है। आगे की दो सीटों में जीरो-ग्रेविटी रिक्लाइन फंक्शन है, जबकि कई चार्जिंग ऑप्शंस, एम्बिएंट लाइटिंग, पैनोरमिक सनरूफ, घर के डिवाइसेस को चार्ज करने के लिए पिछली सीट के नीचे एक पावर आउटलेट जैसे कई फीचर्स मिलते हैं।

किया इंडिया ग्राहकों के चार्जिंग की झंझट को समझेते हुए देश में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित करने की दिशा में काम कर रही है। अपने ईवी रोडमैप के तहत, किया देश में 2025 तक अपनी भारत-केंद्रित ईवी लॉन्च करेगी।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Kia ev6 200 units delivered waiting period booking details
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X