हुंडई की कार बिक्री में भारी उछाल, टाटा और महिंद्रा को छोड़ा पीछे

Hyundai November 2022 Sales: हुंडई ने नवंबर 2022 के बिक्री के आंकड़ों को जारी कर दिया है। कंपनी ने बीते महीने 48,003 यूनिट्स की घरेलू बिक्री दर्ज की और 6,001 यूनिट्स का निर्यात किया। हुंडई ने घरेलू बिक्री में 29.7 प्रतिशत की वार्षिक वृद्धि दर्ज की है, जबकि इसकी संचयी बिक्री 36.4 प्रतिशत बढ़ी है।

नवंबर 2022 की बिक्री पर टिप्पणी करते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के निदेशक (बिक्री, विपणन और सेवा) तरुण गर्ग ने कहा, "इस साल हमने अपनी सबसे पसंदीदा हुंडई कारों की मांग में निरंतर सुधार और वृद्धि देखी है। त्योहारी सीजन में मजबूत मांग के चलते, हमने पिछले कुछ महीनों में पिछले साल की समान अवधि की तुलना में घरेलू बिक्री में 29 फीसदी से अधिक की वृद्धि हासिल की है।

1

उन्होंने कहा, "2022 में तीन नई ब्लॉकबस्टर एसयूवी के लॉन्च और क्रेटा, वेन्यू, ग्रैंड आई10 निओस, वरना और औरा जैसे शानदार मॉडलों की मजबूत मांग के साथ, हम भारत में अपनी स्थापना के बाद से 2022 में अब तक की सबसे अधिक घरेलू बिक्री हासिल करने में कामयाब रहे। हम अपने ग्राहकों को ब्रांड हुंडई में उनके निरंतर प्यार और विश्वास के लिए धन्यवाद देना चाहते हैं।"

हुंडई अगले साल त्योहारी सीजन में एक एंट्री-लेवल एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हुंडई की यह एसयूवी वेन्यू से सस्ती होगी और साइड तौर पर टाटा पंच को टक्कर देने के लिए उतारी जाएगी।

हुंडई ने फिलहाल इस एसयूवी के नाम की घोषणा नहीं की है, लेकिन इसे कोड भाषा में हुंडई एआई3 कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल (सीयूवी) कहा जा रहा है। हुंडई की ये मिनी एसयूवी टाटा पंच के साथ-साथ रेनॉल्ट काइगर और निसान मैगनाइट जैसे एंट्री-लेवल कॉम्पैक्ट एसयूवी को भी टक्कर देगी।

नई एंट्री-लेवल एसयूवी को कंपनी कॉम्पैक्ट यूटिलिटी व्हीकल (CUV) के रूप में पेश कर सकती और यह हुंडई कैस्पर से थोड़ी बड़ी होगी, जो वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय बाजारों में बेची जा रही है। यह उसी प्लेटफॉर्म का उपयोग करेगी जो ग्रैंड आई10 निओस और औरा कॉम्पैक्ट सेडान का आधार है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hyundai november 2022 sales 48003 units details
Story first published: Friday, December 2, 2022, 12:24 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X