कंफर्म! जल्द लॉन्च होने वाली है हुंडई की ये नई इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स इतने कि गिनते-गिनते थक जाएंगे

हुंडई जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में इलेक्ट्रिक आयोनिक 5 (Hyundai Ioniq 5) एसयूवी लॉन्च करने की पूरी तैयारी में है।

इसके पहले कंपनी ने घोषणा की है कि इलेक्ट्रिक एसयूवी में 21 Hyundai SmartSense Level 2 एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर मिलेंगे। इसके अलावा आयोनिक 5 की बुकिंग भारतीय बाजार में 20 दिसंबर, 2022 से शुरू होगी।

आयोनिक 5

Hyundai ने दावा किया है कि SmartSense तकनीक फ्रंट कैमरा, फ्रंट रडार और रियर रडार जैसे उपकरणों के साथ आती है। लेवल 2 ADAS सड़क या ड्राइवर की गलतियों को पता लगाने और उसे रोकने के उपायों के साथ फीडबैक देने के लिए रडार, सेंसर और कैमरों के साथ ऑटोमैटिक सेंसर टेक्नोलॉजी का उपयोग करेगी। Hyundai Ioniq 5 भारत में SmartSense Level 2 ADAS फीचर वाली कंपनी दूसरी कार होगी।

लेवल 2 ADAS में फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग, ब्लाइंड-स्पॉट कोलिशन वार्निंग, लेन कीपिंग असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, ब्लाइंड-स्पॉट व्यू मॉनिटर, सेफ एग्जिट वार्निंग और सेफ एग्जिट असिस्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं।

इस फीचर का ऐलान करते हुए हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड के एमडी और सीईओ, उनसू किम ने कहा कि, "भारत में स्मार्ट मोबिलिटी समाधान प्रदान किया है। हम सबसे आधुनिक और प्रतिस्पर्धी कारों को बेचने के अपने प्रयास में सफल रहे हैं। हुंडई आयोनिक 5 दुनिया भर में बैटरी इलेक्ट्रिक वाहनों के बीच एक बेंचमार्क बन गया है, जिसने अपनी आधुनिक तकनीक और क्षमता के लिए वाहवाही बटोरी है।

"हुंडई में, हम गतिशीलता के अनुभवों को सुरक्षित और अधिक सुविधाजनक बनाने के तरीकों पर ध्यान देते हैं। इससे पहले 2022 में, हमने Hyundai SmartSense Level 2 ADAS को भारत में पेश किया और Hyundai IONIQ 5 हमारे ग्राहकों के लिए इस स्मार्ट और आसान तकनीक को पेश करने वाला दूसरा मॉडल बन जाएगा।

आयोनिक 5

लेवल 2 ADAS तकनीक कई और फीचर्स के साथ आती है जैसे सराउंड व्यू मॉनिटर, रियर ऑक्यूपेंट अलर्ट, स्टॉप एंड गो के साथ स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, लेन फॉलोइंग असिस्ट, हाई बीम असिस्ट और लीडिंग व्हीकल डिपार्चर अलर्ट शामिल है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Hyundai ioniq 5 electric suv to get level 2 adas features
Story first published: Saturday, December 3, 2022, 17:56 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X