होंडा सिविक ई: एचईवी सुरक्षा के मामले कम नहीं, क्रैश टेस्ट में मिली 5-स्टार रेटिंग

होंडा सिविक ई: एचईवी को यूरो एनसीएपी सेफ्टी क्रैश टेस्ट 5- रेटिंग मिली है। इसे वयस्क पैसेंजर की सेफ्टी के लिए, फ्रंटल इम्पैक्ट में कुल 16 में से 13.6 पॉइंट्स और लेटरल इम्पैक्ट में 16 पॉइंट्स का फुल स्कोर मिला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिविक का पैसेंजर कंपार्टमेंट फ्रंटल ऑफसेट टेस्ट में स्थिर रहा। जबकि ड्राइवर की छाती की सुरक्षा में कमी देखने को मिली, वहीं चालक और यात्री दोनों के घुटनों और फीमर की सुरक्षा अच्छी देखने को मिली है।

होंडा सिविक ई:एचईवी को क्रैश टेस्ट

हालांकि यूरो एनसीएपी सेफ्टी क्रैश टेस्ट शामिल किए गए मॉडल में कुल 11 एयरबैग स्टैंडर्ड तौर मिलते हैं और यह मॉडल भारत में नहीं बेचा जाता है। टेस्ट किए गए होंडा सिविक ई: एचईवी में दोनों जो सामने बैठते हैं उनके लिए घुटने के एयरबैग शामिल हैं, जो सामने के प्रभाव और साइड एयरबैग के दौरान चोट को कम करने के लिए आगे और पीछे की सुरक्षा करता हैं।

जबकि भारत में बिकने वाली सिविक में सिर्फ 6 एयरबैग मिलते हैं। एक फ्रंट सेंटर एयरबैग भी है जो पहली बार साइड इफेक्ट के दौरान ड्राइवर और सामने वाले यात्री के बीच टकराव को रोकता है।

11वीं पीढ़ी की सिविक में फ्रंट डोर स्टिफनर और रियर व्हील आर्च फ्रेम भी हैं जो साइड इम्पैक्ट परफॉरमेंस को बेहतर बनाता है। ये पूरी तरह से-चौड़ाई वाले ब्रेस से जुड़े होते हैं जो फर्श और राल बल्कहेड के बीच जुड़ने वाले किनारे को सपोर्ट करता है।

चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में भी कार ने फ्रंटल इम्पैक्ट में 16 में से 13 और लेटरल इम्पैक्ट में 16 में से 16 स्कोर किया, इंटीग्रेटेड आइसोफिक्स (ISOFIX) माउंटिंग पॉइंट्स की वजह से नए यूरोपीय आई-साइज स्टैंडर्ड के अनुरूप हैं।

होंडा सिविक ई:एचईवी को क्रैश टेस्ट

नई सिविक में वाइडर 100-डिग्री व्यू कैमरा और फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग सिस्टम भी है। होंडा सिविक सीआर-वी और जैज के परिवार में शामिल हो गई है, जिसे यूरो एनसीएपी से अधिकतम पांच स्टार स्कोर मिला है।

Most Read Articles

Hindi
Read more on #होंडा #honda
English summary
Honda civic e hev scores five star safety rating euro ncap test
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X