दृश्यम-2 में दिखी इस एसयूवी को जमकर खरीद रहे लोग, मूवी में अजय देवगन की फैमिली कार; बेहतरीन फीचर्स से है लैस

इसके बाद सोनेट और हाल के दिनों में कैरन्स एमपीवी का नंबर आता है। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता के अन्य मॉडल्स में कार्निवल की लोकप्रियता देखनें को मिलती है। वहीं हाल ही में लॉन्च ईवी6 को कैसे भूला सकते हैं इसे भारत में जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है।

ऐसे में हम आपको किया की नवंबर 2022 में सबसे अधिक बिकने वाले मॉडल के बारे में बता रहे हैं।

किया सेल्टोस अजय देवगन

1. किया सेल्टोस

किया सेल्टोस भारत में लॉन्च होने के बाद से ही अपना जलवा बिखेर रही है। कार निर्माता की बेस्ट-सेलर होने के नाते, किया ने पिछले महीने सेल्टोस की 9,284 यूनिट बेचीं, यह नवंबर 2021 में 8,859 यूनिट की बिक्री के मुकाबले सालाना आधार पर 5% ज्यादा है।

किया सेल्टोस की कीमत 10.49 लाख रुपये से शुरू होकर 18.65 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। किया सेल्टोस कुल 19 वैरिएंट्स में है। सेल्टोस का बेस मॉडल एचटीई जी है। वहीं टॉप वैरिएंट किया सेल्टोस एक्स-लाइन एटी डी की कीमत 18.65 लाख रुपये है।

फीचर्स के मामले में भी यह किसी से कम नहीं है। इसमें कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी में ई-सिम फीचर्स सहित 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर्स मिलते हैं, जिन्हें मोबाइल से भी कंट्रोल किया जा सकता है। सेगमेंट में सबसे बड़ा 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। सेल्टोस में मल्टी-कलर लाइटिंग मिलती है, जो म्यूजिक सिंक फंक्शन के साथ मिलती है। फर्स्ट-इन सेगमेंट फीचर मिलता है जो कार में एयर की अच्छी क्वालिटी बनाए रखता है।

2. किया सोनेट

किया सॉनेट दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली सब -4 मीटर एसयूवी है, जो हुंडई वेन्यू के टक्कर वाली है। नवंबर 2022 में किया सोनेट की 7,834 यूनिट्स की बिक्री हुई। यह एक साल पहले 4,719 यूनिट्स की बिक्री की तुलना 66% ज्यादा है।

किया सोनेट

किया सोनेट‎‌ की कीमत 7.49 लाख रुपये से शुरू होकर 13.99 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। किया सोनेट‎‌ कुल 23 वेरिएंट्स में है। सोनेट‎‌ का बेस मॉडल 1.2 एचटीई है। वहीं टॉप वेरिएंट किया सोनेट‎‌ एक्स-लाइन डीजल एटी है।

3. किया कैरेंस

भारत में तीसरा सबसे ज्यादा बिकने वाला किया मॉडल इसकी नवीनतम पेशकश, कैरेंस एमपीवी है। नवंबर 2022 में, किया ने भारत में MPV की 6,360 यूनिट्स बेचीं, जो कि खुद के टक्कर वाली टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से काफी आगे है। चूंकि किया कैरेंस पिछले साल समान समय के दौरान बिक्री पर नहीं थी, इसलिए इसमें कितनी ग्रोथ रही इसके इंतजार करना पड़ेगा।

किया कैरेंस

किया केरेंस की कीमत 10.00 लाख से 18.00 लाख रुपये, एक्स-शोरूम तक जाती है। किया केरेंस कुल 19 वैरिएंट्स में है - केरेंस का बेस मॉडल प्रीमियम है और टॉप वेरिएंट किया केरेंस लक्ज़री प्लस डीजल एटी की प्राइस ₹ 18.00 लाख है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Drishyam 2 ajay devgn kia seltos best selling suv
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X