अगले महीने से सिट्रोन की कारों की बढ़ेंगी कीमतें, जल्द 350 किलोमीटर रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार करेगी लॉन्च

मारुति, महिंद्रा, ऑडी जैसी कार निर्माता के बाद सिट्रोन ने जनवरी से अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

बढ़ी हुई नई कीमतें कंपनी के सी3 छोटी एसयूवी और सी5 एयरक्रॉस प्रीमियम एसयूवी दोनों मॉडलों पर लागू होंगी। सिट्रोन 1 जनवरी से इन मॉडलों की कीमतों में 2% तक की बढ़ोतरी करेगी और यह नए स्टॉक पर लागू होगी।

सिट्रोन

यानि जिन लोगों को इस साल के अंत से पहले अपनी सिट्रोन एसयूवी की डिलीवरी मिल जाएगी, वे कीमतों में बढ़ोतरी से बच सकते हैं। सोर्स के मुताबिक सिट्रोन C3 छोटी SUV में 9,000 रुपये तक की वृद्धि देखी जा सकती है जबकि एयरक्रॉस एसयूवी की कीमत में 16,000 तक की वृद्धि होने की उम्मीद है। सी 3 की मौजूदा कीमत 5.88 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और टॉप-एंड डुअल में इसकी कीमत 8.15 लाख (एक्स-शोरूम) तक है। C3 एसयूवी को भारत में पंच और मारुति सुजुकी बलेनो से टक्कर मिलती है।

वहीं C5 एयरक्रॉस SUV की कीमत 26.67 लाख (एक्स-शोरूम) है। फ्रेंच कार निर्माता ने इस साल सितंबर में C5 एयरक्रॉस SUV का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया था। फेसलिफ्ट वर्जन, जो मुख्य रूप से एक नए 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और अन्य कॉस्मेटिक बदलाव के साथ आता है। इसमें 2.0-लीटर इंजन मिलता है और यह एक चार-सिलेंडर यूनिट है। यह 177 पीएस की पावर और 400 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।

सिट्रोन भी अगले साल भारत में अपना तीसरा मॉडल लाने की योजना बना रही है। फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज ने बताया है कि वह भारतीय ग्राहकों के लिए एसयूवी पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कार से पर्दा उठाएगी, जिसके 2023 में किसी समय बाजार में आने की उम्मीद है।

ईवी कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (सीएमपी) पर आधारित होगी। नई C3 इलेक्ट्रिक में 50kWh बैटरी पैक मिलने की संभावना है जो एक बार चार्ज करने पर 350 किमी तक की रेंज दे सकती है। यह 136 bhp की मैक्सिमम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है।

सिट्रोन भी अगले साल भारत में अपना तीसरा मॉडल लाने की योजना बना रही है। फ्रांसीसी ऑटो दिग्गज ने पुष्टि की है कि वह भारतीय ग्राहकों के लिए एसयूवी पर आधारित पहली इलेक्ट्रिक कार के पर्दा उठाएगी, जिसके 2023 में किसी समय बाजार में आने की उम्मीद है।

ईवी कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (सीएमपी) पर आधारित होगी। नई C3 इलेक्ट्रिक में 50kWh बैटरी पैक मिलने की संभावना है जो एक बार चार्ज करने पर 350 किमी तक की रेंज दे सकती है। यह 136 bhp की मैक्सिमम पावर और 260 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Citroen C3 C5 car price hike from janurary 2023 details
Story first published: Friday, December 9, 2022, 10:52 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X