दिवाली में कार खरीदने की सोच रहे हैं तो नई लॉन्च होने वाली मॉडल्स पर डाल लीजिये एक नजर

दिवाली में अगर आप कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपके लिए नए लॉन्च होने वाली कारों की लिस्ट लेकर आये हैं। इसमें मारुति सुजुकी की ग्रैंड विटारा से लेकर हुंडई वेन्यू की स्पोर्टी मॉडल तथा महिंद्रा एक्सयूवी300 की इलेक्ट्रिक मॉडल भी शामिल है।

Recommended Video

oyota HyRyder Variant Wise Features | टोयोटा हाईराइडर के हर वेरिएंट में कमाल फीचर्स

इसमें नए मॉडल से लेकर मौजूदा मॉडल के नए वैरिएंट व अपडेटेड मॉडल शामिल है।

1. हुंडई वेन्यू एन-लाइन

1. हुंडई वेन्यू एन-लाइन

हुंडई वेन्यू एन-लाइन को भारत में 6 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा। वेन्यू एन-लाइन को कंपनी की वेबसाइट या डीलरशिप से 21,000 रुपये की अग्रिम राशि देकर बुक किया जा सकता है। कंपनी की यह भारत में दूसरी एन-लाइन मॉडल होने वाली है। हुंडई वेन्यू एन-लाइन को कंपनी दो वैरिएंट - एन6 व एन8 में उपलब्ध कराने वाली है। हुंडई वेन्यू एन-लाइन को 5 रंग विकल्प में लाया जाएगा।

2. महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी

2. महिंद्रा एक्सयूवी400 ईवी

महिंद्रा एक्सयूवी300 पर आधारित इलेक्ट्रिक एसयूवी एक्सयूवी400 को 8 सितंबर को लाया जाएगा। महिंद्रा एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक कांसेप्ट को ऑटो एक्सपो 2020 में पेश किया गया था और अब अंततः इसे प्रोडक्शन वर्जन में लाया जा रहा है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी एक 350V पावरट्रेन से लैस थी और एक अधिक शक्तिशाली 380V संस्करण के बाद में लाइन-अप में शामिल होने की उम्मीद है।

3. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर

3. टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर

टोयोटा हाईराइडर को सितंबर महीने में लाया जाएगा, इस एसयूवी को कंपनी की डीलरशिप या ऑनलाइन तरीके से 25,000 रुपये की अग्रिम राशि देकर बुक किया जा सकता है। इस मॉडल को टोयोटा व सुजुकी के साझेदारी के तहत तैयार किया गया है। इसके टॉप तीन वैरिएंट एस, जी, वी को स्ट्रांग हाइब्रिड इंजन विकल्प के साथ लाया जाएगा, वहीं बाकी में माइल्ड हाइब्रिड इंजन का विकल्प दिया जाएगा।

4. मारुति ग्रैंड विटारा

4. मारुति ग्रैंड विटारा

टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर के बाद मारुति ग्रैंड विटारा को लाया जाएगा और दोनों को टोयोटा के प्लांट में ही बनाया जाएगा। मारुति ग्रैंड विटारा की कीमत का खुलासा कंपनी सितंबर अंत या अक्टूबर के महीने में किया जाना है। मारुति ग्रैंड विटारा को माइल्ड हाइब्रिड व स्ट्रांग हाइब्रिड के विकल्प में लाया गया है और स्ट्रांग हाइब्रिड को दो वैरिएंट - जीटा+ व अल्फा+ में उपलब्ध कराया गया है।

5. किया सॉनेट एक्स-लाइन

5. किया सॉनेट एक्स-लाइन

किया सॉनेट एक्स-लाइन के टीजर कुछ दिन पहले ही जारी किये गये हैं, कंपनी इस मॉडल को सितंबर महीने के अंत में ला सकती है। किया सॉनेट एक्स-लाइन को ब्लैक रंग में रखा जाएगा लेकिन कई जगहों पर मैट रंग भी देखनें को मिलेगा। इसको रेग्युलर मॉडल से अलग लुक देने के लिए कंपनी एक्सटीरियर में कई बदलाव करने वाली है, इसके फोग लाइट हाउसिंग, सामने व पीछे स्किड प्लेट, अलॉय व्हील्स व साइड बॉडी क्लैडिंग पर ओरेंज एक्सेंट देखनें को मिल सकते हैं।

6. 2022 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट

6. 2022 एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट

एमजी मोटर इंडिया अपनी अपडेटेड एममी हेक्टर फेसलिफ्ट को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कुछ समय पहले कंपनी ने इसका एक टीजर जारी किया था, जिसमें इसके केबिन में दिए जाने वाले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की झलक दिखाई गई थी। कंपनी इसे एक नए डिजाईन व बेहतरीन फीचर्स के साथ लाने वाली है और अगले महीने में इसे लाया जा सकता है।

7. महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट

7. महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट

2022 महिंद्रा एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट को कोई बड़ा कॉस्मेटिक अपडेट नहीं दिया गया है। हालांकि कंपनी ने इसे अपना नया ट्विन पीक्स लोगो दिया है। इसे फ्रंट ग्रिल, अलॉय व्हील्स और टेलगेट पर देखा जा सकता है। 2022 एक्सयूवी300 फेसलिफ्ट को एक या ज्यादा नए एक्सटीरियर कलर दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी एक्सयूवी300 में दमदार इंजन दिया जा सकता है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Cars to be launched before diwali 2022 grand vitara hector facelift details
Story first published: Friday, August 26, 2022, 12:33 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X