Mahindra Thar Booking Milestone: महिंद्रा थार की बुकिंग 50,000 यूनिट के पार, 6 महीने में पार किया यह आंकड़ा

महिंद्रा थार को 6 महीने पहले भारत में लाया गया था और उसके बाद इसे शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है, हाल ही में कंपनी ने घोषणा की है कि महिंद्रा थार ने 50,000 यूनिट का आंकड़ा पार कर लिया है। महिंद्रा थार को एसयूवी के दीवानों के साथ साथ नए वर्ग के ग्राहक भी पसंद कर रहे हैं।

महिंद्रा थार

कंपनी ने थार का वेटिंग पीरियड कम करने के लिए प्रोडक्शन में तेजी ला दिया है। महिंद्रा ने जहां थार के उत्पादन क्षमता को बढ़ा दिया है, वहीं सप्लायर की तरफ से डिमांड के अनुसार सप्लाई करने को कहा है ताकि थार के वेटिंग पीरियड को कम किया जा सके।

महिंद्रा थार को कंपनी के उम्मीद से अधिक प्रतिक्रिया मिल रही है जिस वजह से इस एसयूवी का वेटिंग पीरियड करीब 10 महीने तक पहुँच गया था। बता दें कि नई महिंद्रा थार को 2 अक्टूबर 2020 को लॉन्च किया गया था और नवंबर में इस एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर दी गयी थी।

इसके पहले कंपनी ने जानकारी दी थी कि महिंद्रा थार की 45 प्रतिशत बुकिंग ऑटोमेटिक वैरिएंट की लिए हो रही है। वहीं अधिकतर इसके नॉन-कनवर्टिबल रूफटॉप को अधिक पसंद कर रहे हैं। हालांकि पार्ट्स की कमी वजह से इसका उत्पादन प्रभावित हो रहा है।

महिंद्रा थार को 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर डीजल इंजन विकल्प में लॉन्च किया गया है। पेट्रोल इंजन 150 बीएचपी पॉवर व 320 एनएम टार्क देता है, वहीं डीजल इंजन 130 बीएचपी पॉवर व 350 एनएम टार्क देता है। यह अपने सेगमेंट में अकेले राज कर रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra Thar Bookings Cross 50,000 Unit Milestone. Read in Hindi.
Story first published: Monday, April 12, 2021, 17:22 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X