एमजी मोटर की अप्रैल में बिक्री रही जीरो, कोरोना ने किया यह हाल

देश में कोरोना की वजह से लॉकडाउन को 3 मई 2020 तक बढ़ा दिया गया था जिस वजह से देश भर में डीलरशिप भी बंद रखे गये थे, इस लॉकडाउन के चक्कर में एमजी मोटर भी प्रभावित हुई है। एमजी मोटर ने अप्रैल 2020 की बिक्री की जानकरी दी है जो कि बेहद ही चौंकाने वाली है।

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

एमजी मोटर ने आज खुलासा किया है कि कंपनी की अप्रैल महीने में बिक्री जीरो यूनिट रही है। कंपनी की बिक्री अन्य कंपनियों की तरह ही जीरो रही है, पूरे देश भर में अप्रैल में वाहन की बिक्री बंद रखी गयी थी, जिस वजह से यह हालत हुई है।

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

एमजी मोटर ने हाल ही अपने हलोल स्थित प्लांट में अपनी ऑपरेशन व उत्पादन फिर से शुरू किया है। माना जा रहा है कि मई में कंपनी की उत्पादन बढ़ सकती है, इससे कंपनी जल्द से जल्द अपनी डिलीवरी भी शुरू कर सकती है।

MOST READ: कोरोना लॉकडाउन: कांस्टेबल ने रोकी डीएम की गाड़ी, जाने क्या हुआ अंजाम

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि वो अपने लोकल सप्लाई चेन सपोर्ट पर काम कर रही है ताकि प्रोडक्शन को जल्द से बढ़ा सके। वर्तमान में कंपनी के पास बहुत ससरी बुकिंग की डिलीवरी देनी बाकी है, ऐसे समय में कंपनी इस खाई को भरने का काम कर सकती है।

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

एमजी मोटर ने बताया कि अपने प्लांट पर काम को सामान्य रूप में लाने की तैयारी कर रही है, इसके लिए कंपनी गृह मंत्रालय द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन कर रही है। कंपनी इसके साथ ही देश में कोरोना से लड़ने में लगातार सहायता प्रदान कर रही है।

MOST READ: लॉकडाउन में फंसे लोग जा सकेंगे वापस अपने घर, नहीं लगेगा कोई पास

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

बात करें कंपनी के कारों की तो, एमजी मोटर भारत में वर्तमान में दो मॉडल हेक्टर तथा जेडएस ईवी की बिक्री कर रही है तथा इन दोनों मॉडल को देश भर में अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है। मार्च महीने में भी कंपनी की बिक्री प्रभावित रही थी तथा कुल 1518 यूनिट वाहन बेचे गए थे।

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

बीते महीने ही कंपनी ने अपनी लोकप्रिय एसयूवी हेक्टर को बीएस6 डीजल अवतार में लाया है, कम्पनी ने इसे 13।88 लाख रुपये (एक्स शोरूम) की कीमत पर लाया गया है। इसकी कीमत में 40,000 रुपये की बढ़त की गयी है। इसके बाद आने वाले महीने में बिक्री में और भी बढ़त हो सकती है।

MOST READ: लड़कियां लॉकडाउन के दौरान पुलिस को दे रही थी चकमा, पुलिस ने अरेस्ट कर स्कूटी किया जब्त

एमजी मोटर अप्रैल बिक्री हेक्टर जानकारी

एमजी मोटर, हेक्टर प्लस मॉडल को भी जल्द ही लाने वाली है, हाल ही में इसकी जानकारी सामने आई है। कंपनी हेक्टर स्टैण्डर्ड मॉडल को छह सीट अवतार में लाने वाली है। इससे कंपनी अन्य सेगमेंट में भी अपना प्रभाव जमाना चाहती है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
MG Motor India sells zero units in April 2020.Read in Hindi.
Story first published: Friday, May 1, 2020, 16:47 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X