कोरोना का कहर: जानिए इन बड़ी कार कंपनियों ने लोगों को क्या हिदायत दी

दुनियाभर में कोरोना वायरस (Coronavirus) ने महामारी का रूप ले लिए है। दुनिया में 200 से अधिक देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। भारत, अमेरिका फ्रांस और इटली जैसे देशों में कई वाहन कंपनियों ने अपने प्लांट को बंद कर दिया है और कर्मचारियों को घर पर ही रहने की हिदायत दी है। भारत में भी 21 दिनों के लॉकडाउन की घोषणा हो चुकी है।

कोरोना का कहर: जानिए इन बड़ी कार कंपनियों ने लोगों को क्या हिदायत दी

सरकार ने निर्देश जारी किया है कि वायरस के प्रभाव से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाएं। आइए जानते हैं वाहन कंपनियां कोरोना वायरस से बचने के लिए लोगों से क्या अपील कर रहीं हैं:

ऑडी

ऑडी ने अपने लोगो के चार रिंग्स को अलग कर सोशल डिस्टेन्सिंग को अपनाने की अपील की है। कंपनी लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है।

बीएमडब्ल्यू

जर्मन वाहन निर्माता बीएमडब्ल्यू ने बेहद सरल तरीके से संदेश दिया है। कंपनी कहती है, "सड़क तो हमेशा रहेंगे लेकिन अभी जरूरत है की हम घर पर ही रहे।

फोर्ड

फोर्ड मोटर्स ने अपने कारों को एक दुसरे से दूर करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग के महत्व को दिखाया है। कंपनी अपील कर रही है कि कोरोना के बढ़ते हुए ग्राफ को कम करने में एक दुसरे की मदद करें।

Most Read: कोरोना लाॅकडाउन: स्कूटर चलाते हुए बनाया वीडियो, कहा- बाहर आकर लें राइड का मजा, हुआ गिरफ्तार

मर्सिडीज-बेंज

मर्सिडीज-बेंज लोगों से घर पर रहने की अपील कर रही है। कंपनी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मियों और जागरूकता फैलाने वाले लोगों को धन्यवाद दिया है।

Most Read: कोरोना महामारी: कैसा रहा भारतीय ऑटो जगत के लिए यह हफ्ता

कोरोना का कहर: जानिए इन बड़ी कार कंपनियों ने लोगों को क्या हिदायत दी

टाटा मोटर्स

टाटा भी लोगों से घर पर ही रहने की अपील कर रही है। टाटा ने एक तस्वीर जारी की है जिसमें कंपनी की एसयूवी कारें एक घर के बहार खड़ी दिखाई दे रहीं हैं।

Most Read: कोरोना महामारी: ट्रेन के कोच को बनाया मरीजों के लिए आइसोलेशन वार्ड

Most Read Articles

Hindi
English summary
Audi, Mercedes, Ford, BMW and Tata advices making social distancing to fight Coronavirus. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X