टोयोटा ग्लैंजा की 2142 यूनिट पहले ही माह में बिकी, मिली अच्छी शुरुआत

टोयोटा ने हाल ही मारुति सुजुकी के साथ करार करके बलेनो प्रीमियम हैचबैक को रिबैजिंग करके ग्लैंजा के रूप में उतारा है। इसमें कंपनी ने अधिक बदलाव नहीं किये है तथा इसे नए अवतार के रूप में टोयोटा बैज के साथ उतारा है।

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

टोयोटा ग्लैंजा को हाल ही में 6 जून को लॉन्च किया गया है लेकिन इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू कर दी गयी थी। यह इसकी लोकप्रियता है कि इस वाहन के मई में 2142 यूनिट बेचे गए है। ग्राहकों ने इसे लॉन्च होने से पहले ही बुक करवा लिया था।

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

टोयोटा ग्लैंजा को मारुति बलेनो के दो हायर वैरिएंट के मुकाबले G व V वैरिएंट में लाया गया है तथा यह मारुति के मॉडल के मुकाबले में सस्ती है। इसकी शुरूआती कीमत 7.22 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) तथा इसकी अधिकतम कीमत 8.90 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) है।

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

भारतीय बाजार में इसे टोयोटा ग्लैंजा की अच्छी शुरुआत माना जा सकता है। यह टोयोटा मारुति पार्टनरशिप की पहली कार है तथा टोयोटा मारुति की तीन अन्य कारों को भी रिबैजिंग कर बाजार में उतारने वाली है। इसके साथ ही मारुति भी टोयोटा की एक कार को लाएगी।

Most Read: जीप ने युवराज सिंह को रिटायरमेंट पर दिया ट्रिब्यूट, कहा बेस्ट युवी (UV)

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

टोयोटा ने इस कार में अधिक बदलाव नहीं किये है तथा टोयोटा ग्लैंजा के सामने हिस्से में टोयोटा का बैज व सिग्नेचर ग्रिल लगाया गया है। इसके बंपर को नया डिजाइन दिया गया है तथा नए फॉग लैंप माउंट का प्रयोग किया गया है।

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

टोयोटा ग्लैंजा में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप लगाए गए है तथा की लेस एंट्री की सुविधा दी गयी है। इसमें डीआरएल भी जोड़े गए है व पिछले हिस्से में भी एलईडी टेल लैंप लगाए गए है। इस कार में डुअल टोन अलॉय व्हील का प्रयोग किया गया है।

Most Read: कार व बाइक का इंश्योरेंस 16 जून से होगा महंगा, जानिये कितना आएगा बोझ

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

टोयोटा ग्लैंजा भारतीय बाजार में हुंडई एलीट आई20, मारुति बलेनो व होंडा जैज जैसी वाहनों को टक्कर देगा। आने वाले दिनों में इस सेगमेंट में इस कार की प्रतिस्पर्धा बढ़ने वाली है, इस सेगमेंट में टाटा जल्द ही अल्ट्रोज प्रीमियम हैचबैक को लॉन्च करने वाला है।

टोयोटा ग्लैंजा बिक्री मई 2142 यूनिट

मई 2019 में बिक्री के मामलें में इस सेगमेंट में मारुति बलेनो टॉप पर रही है, इसकी 15,176 यूनिट बेची गयी है। दूसरे नंबर पर हुंडई एलीट आई20 रही है तथा इसकी 8958 यूनिट बिकी है। टोयोटा ग्लैंजा 2142 यूनिट के साथ तीसरे स्थान पर रही है।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Toyota Glanza 2,142 Units Sold In May 2019. Read in Hindi.
Story first published: Thursday, June 13, 2019, 13:51 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X