लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

महिंद्रा XUV 300 को 15 फरवरी 2019 को भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले कंपनी उसे पुरी तरह से टेस्ट कर लेना चाहती है। ऐसे ही एक टेस्टिंग के दौरान इसे स्पॉट किया गया जिसका वीडियो हमारे पास है। बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब महिंद्रा XUV 300 को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया हो, इसे पहले भी देखा जा चुका है और इसके कई डिटेल्स भी सार्वजनिक हो चुके हैं।

लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

महिंद्रा ने आधिकारिक तौर पर XUV 300 की बुकिंग भी शुरू कर दी है। महिंद्रा XUV 300 को देश के किसी भी महिंद्रा डीलरशिप या ऑनलाइन 20,000 रुपए के एडवांस पेमेंट पर बुक कर सकते हैं। अनुमान है कि महिंद्रा XUV 300 को भारत में 8 से 12 लाख रुपए, एक्स-शोरूम के रेंज में उतारा जाएगा।

लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

महिंद्रा XUV 300 ग्लोबल-स्पेक सैंग्यॉन्ग टिवोली पर बेस्ड है। हालांकि भारत में लॉन्च होने वाली महिंद्रा XUV 300 ग्लोबल-स्पेक वेरिएंट से बिल्कुल अलग होगी। महिंद्रा XUV 300 की साइज के मायने में निश्चित तौर पर सेगमेंट की अन्य कारों की तरह या हो सकता है उनसे ज्यादा स्पेसियस होगी।

MOST READ: टाटा हैरियर रिव्यू और टेस्ट ड्राइव - कंपनी के लिए हो सकता गेम चेंजर!

लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

महिंद्रा XUV 300 कुल चार वेरिएंट में उपलब्ध होगी जिसमें W4, W6, W8 और W8(O) शामिल है। महिंद्रा ने इन सभी वेरिएंट में ढ़ेर सारे ऐसे फीचर्स भी दिये हैं जो इस सगमेंट की अन्य कार्स में नहीं मिलता। यहां तक की इसका बेस वेरिएंट भी फीचर्स से फुली लोडेड है।

लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

बात करें महिंद्रा XUV 300 के सभी वेरिएंट के स्टैंडर्ड फीचर्स की तो इनमें एयरबैग, एबीएस के साथ ईबीडी, सभी व्हील में डिस्क ब्रेक, एलईडी हेडलैंप और टेल लाइट और चार पावर विंडो मिलते हैं। इसके अलावा हाइयर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा/सेंसर, डुअल-टोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है जो कि एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। साथ ही इसमें 17-इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील और 7 एयरबैग और सनरूफ भी मिलता है।

MOST READ: इस देश की पुलिस के पास है दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक कारें

लॉन्च से पहले वीडियो में देखें महिंद्रा XUV 300 की टेस्टिंग

महिंद्रा XUV 300 को 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल युनिट के साथ उतारा जाएगा। इसमें महिंद्रा मराजो वाला ही डीजल इंजन लगा होगा। इसका पेट्रोल युनिट 200 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। दोनों इंजन में 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन स्टैंडर्ड के तौर पर लगा होगा और आनेवाले समय में इसमें ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन भी जोड़ा जा सकता है।

बात करें महिंद्रा XUV 300 के भारत में प्रतिद्वंदीयों को तो एक बार लॉन्च हो जाने के बाद इसका मुकाबला मुख्य रूप से मारुति विटारा ब्रेजा, टाटा नेक्सन और फोर्ट इकोस्पोर्ट से होगा। ये वीडियो हम तक स्पाई डॉक्टर ने पहुंचाया है।

MOST READ: निसान किक्स रिव्यू और टेस्ट ड्राइव: क्या साबित होगी हुंडई क्रेटा की सबसे तगड़ी प्रतिद्वंदी?

Most Read Articles

Hindi
English summary
Mahindra XUV 300’s Extensive Testing Promises A Lot — Watch The Latest Spy Video. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X