हुंडई वेन्यू की डिलीवरी हुई शुरु, कल हुई है लॉन्च

हुंडई वेन्यू को कंपनी ने 21 मई को 6.50 लाख रुपयें (एक्स शोरूम) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया गया है। इसके लॉन्च होते ही देश भर के डीलरशिप स्टोर में वेन्यू एसयूवी की डिलीवरी शुरू कर दी गयी है।

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

लॉन्च के कुछ दिनों पहले इसे डीलरशिप में पहुंचाते हुए कई बार देखा गया था, जहां से इसके फीचर्स का खुलासा हुआ था। अब जिस डीलरशिप स्टोर पर हुंडई वेन्यू पहुंचाई जा चुकी है उन्होंने ग्राहकों को डिलीवरी देना शुरू कर दिया है।

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

कंपनी ने घोषणा किया है कि इसकी 15 हजार से अधिक यूनिट बुक कराई जा चुकी है तथा इसमें से 2000 तो पहले ही दिन कराये गए थे। सिर्फ 19 दिनों में इतनी बुकिंग मिलना, हुंडई वेन्यू की लोकप्रियता का नतीजा है।

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

देश में सबसे शुरू में हुंडई वेन्यू एसयूवी की डिलीवरी देने में यह लखनऊ, उत्तरप्रदेश का डीलरशिप स्टोर भी शामिल है। इसमें देखा जा सकता है कि ग्राहक को नई कार सौंपी जा रही है। साथ ही इस वीडियो में नई वाहन को भी दिखाया गया है।

Most Read: नई हुंडई वेन्यू कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में हुई लॉन्च, कीमत 6.50 लाख रुपयें से शुरू

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

दिखाये गए वीडियो से पता चलता है कि यह हुंडई वेन्यू की 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 7 स्पीड DCT ऑटोमेटिक गियरबॉक्स वाला वर्जन है। यह एक नया इंजन कंपनी ने उतारा है तथा पहली बार इस सेगमेंट में डुअल क्लच गियरबॉक्स दिया है।

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

हुंडई वेन्यू की कम कीमत व शानदार फीचर्स की वजह से इसे सफलता मिल रही है। माना जा रहा है कि वेन्यू व क्रेटा जैसे वाहनों के साथ कंपनी देश में एसयूवी सेगमेंट में पहले नंबर पर पहुंच सकती है।

हुंडई वेन्यू डिलीवरी शुरु

हुंडई वेन्यू ब्रांड की भारत की पहली कनेक्टेड कार है, इसे ब्रांड के ब्लूलिंक कनेक्टिविटी फीचर के साथ लाया जा रहा है। हुंडई ब्लूलिंक कनेक्टिविटी 33 फीचर्स को कंट्रोल किया जा सकता है, जिसमें जियो फेंसिंग, इमरजेंसी अस्सिटेंस व कार ट्रैकिंग जैसे फीचर्स शामिल है।

Most Read: धूप से बचाने कार में लगाया गोबर का लेप, जानिये क्या है यह देसी जुगाड़

हुंडई वेन्यू भारत में मारुति विटार ब्रेजा, महिंद्रा एक्सयूवी300, फोर्ड इकोस्पोर्ट व टाटा नेक्सन जैसी वाहनों को कड़ी टक्कर देने वाली है। इसकी बिक्री को देखते हुए लग रहा है कि यह वाहन अन्य प्रतिस्पर्धियों को पीछे छोड़ देगी।

Most Read Articles

Hindi
Read more on #हुंडई #hyundai
English summary
Hyundai Venue Compact SUV Delivery Begins In India. Read in Hindi.
Story first published: Wednesday, May 22, 2019, 20:30 [IST]
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X