गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

2018 का साल खत्म होने में महज कुछ हफ्ते ही बचे हैं। ऐसे में एक बार पिछे मुड़कर देखना जरूरी है की साल में क्या-क्या हुआ और क्या-क्या नोट करने वाली है। 2018 का साल ऑटो जगत के लिए बेहद ही अच्छा रहा है। ऑटो एक्सपो 2018 से लेकर अब साल के अंत तक तमाम गाड़ियों के लॉन्च और अपडेट होने का सिलसिला जारी रहा। वहीं कई कारों का प्रोडक्शन बंद भी कर दिया गया है। लेकिन इसमें भी कई लोग सोचते होंगे की 2018 में कौन सी कार सबसे ज्यादा पॉपुलर और सफल रही? हर साल की तरह गूगल ने इस साल टॉप 10 ट्रेंडिंग कारों की लिस्ट जारी की है। ध्यान रहे की ये लिस्ट गूगल पर सर्च और पॉपुलैरिटी से जुड़ा हुआ है न कि बिक्री से संबंधित है। तो आईये जानते हैं गूगल पर भारत में 2018 की टॉप 10 ट्रेंडिंग कारें।

यह भी पढ़ें - गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 बाइक

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

10: महिंद्रा एल्टूरस

महिंद्रा एल्टुलर जी4 को महिंद्रा रेक्सटन कोडनेम से ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया गया था और यही कारण है कि साल के शुरुआत से ही लोग इसको लेकर काफी उत्सुक थे। महिंद्रा एल्टूरस को हाल ही में 26.95 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 29.95 लाख रुपए तक जाती है। ये एक्स-शोरूम कीमत है। महिंद्रा एल्टुरस जी4 कंपनी की फ्लैगशीप कार है और अब तक की सबसे महंगी भी। ये एक 7-सीटर एसयूवी है जिसका भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर और फोर्ड एंडेवर जैसी कारों से मुकाबला है। हाल ही में हमने महिंद्रा एल्टुरस जी4 रिव्यू किया था जहां आप डिटेल में इसके बारे में जान सकते हैं

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

9: BMW X3

गूगल ट्रेंडिंग कार में BMW X3 का 9वां स्थान रहा। BMW X सीरिज पहले से पॉपुलर रहा है, लेकिन इसका पिछला वर्जन कई कमियों के कारण बाजार में अपनी धमक नहीं जमा पाया। लेकिन BMW X3 का जो नया वर्जन है वो पहले से कहीं ज्यादा मॉडर्न, स्पेसियस और फीचर्स से लैस है। भारत में ये 49.99 लाख रुपए की शुरुआती कीमत के साथ आती है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 58.25 लाख रुपए तक जाती है। आप यहांBMW X3 का रिव्यू पढ़ सकते हैं

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

8: BMW 6GT

इस लिस्ट में BMW की एक नहीं दो कारें हैं। 8 वें नंबर पर BMW 6GT पर है जिसकी शुरुआती कीमत 61.80 लाख और टॉप वेरिएंट के लिए 73.70 लाख रुपए तक जाती है। इसे भी ऑटो एक्सपो 2018 के दौरान ही लॉन्च किया गया। हालांकि तब सिर्फ इसका पेट्रोल वेरिएंट लॉन्च किया गया था लेकिन बाद में जब इसका डीजल वेरिएंट बाजार में उतारा गया तो इसने काफी पॉपुलैरिटी बटोरी।

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

7: जीप रैंग्लर

जीप रैंग्लर का इस लिस्ट में होना थोड़ा चौंकाने वाला है। क्योंकि इसका लास्ट मॉडल पिछले साल लॉन्च किया गया था और उसके बाद से इसे अपडेट भी नहीं किया गया है। लेकिन अपनी ब्रांड और सेगमेंट में पॉपुलर होने के कारण हो सकता है लोग इसके बारे में जानने के इच्छूक रहे होंगे। एक और कारण हो सकता है कि समय-समय पर इसके नए वर्जन के टेस्टिंग की तस्वीरें स्पाई या लीक होती रही हैं जिससे भी ये चर्चा में बना रहा। 56 लाख रुपए से जीप रैंग्लर की कीमत शुरू होती है जो टॉप वेरिएंट के लिए 71.59 लाख रुपए तक जाती है। इतनी महंगी कार होने के बावजूद हाल ही में NCAP द्वारा जारी क्रैश टेस्ट में इसे मात्र 1 स्टार ही मिला था। इसके कारण भी कार खूब चर्चा में रही थी।

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

6: मारुति सुजुकी अर्टिगा

मारुति सुजुकी अर्टिगा भारत की मोस्ट पॉपुलर एमपीवी में शामिल है। इसका पिछला वेरिएंट काफी पॉपुलर रहा था और इस साल इसका नया वेरिएंट बाजार में उतारा गया। 2018 मारुति अर्टिगा को भारत में 7.44 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था जो टॉप वेरिएंट के लिए 10.90 लाख रुपए तक जाता है। भारत में इसका मुकाबला मोस्ट पॉपुलर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो से है। पिछले मॉडल के मुकाबले मारुति अर्टिगा को काफी अपडेट किया गया है इसमें कई नई फीचर्स भी जोड़े गए हैं।

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

5: फोर्ड फ्रीस्टाइल

फोर्ड फ्रीस्टाइल कंपनी की पहली हैच क्रॉसओवर कार थी। इसे इसी साल 5.23 लाख रुपए की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है जो कि टॉप वेरिएंट के लिए 7.93 लाख रुपए तक जाती है। इसकी पॉपुलैरिटी का मुख्य कारण रहा इसका क्रॉसओवर होना और बिल्कुल नए 1.2-लीटर थ्री-सिलिंडर इंजन के साथ आना। हमने इसका रिव्यू किया है जिसे आप डिटेल में यहां पढ़ सकते हैं

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

4: हुंडई सैंट्रो

हुंडई सैंट्रो भारत में पहले एक बेहद ही पॉपुलर कार रही है। इसलिए जब इसकी खबरें चली की भारत में इस नए अवतार में फिर से लॉन्च किया जाएगा तो लोग इसकी लेकर उत्सुक हो गए। ये उत्सुकता इसके सेल में भी देखनो को मिली और बिक्री के मामले में इसने शानदार प्रदर्शन किया। इसकी शुरुआती कीमत 3.90 लाख रुपए रखी गई है जो टॉप वेरिएंट के लिए 5.65 लाख रुपए तक जाती है। पिछले मॉडल के मुकाबले ये हुंडई सैंट्रो का बिल्कुल नया अवतार है।

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

3: टोयोटा यारिस

गूगल टॉप ट्रेंडिंग कार में तीसरा स्थान टोयोटा यारिस को मिला है। टोयोटा यारिस को अप्रैल में लॉन्च किया गया था और तब से अपनी शानदार डिजाइन, ढे़र सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स और हर वेरिएंट में सीवीटी गियरबॉक्स के विकल्प ने लोगों में इसको लेकर भारी उत्सुकता पैदा की। ये कार ट्रेंडिंग तो रही लेकिन बिक्री के मामले में ये ग्राहकों को अपनी ओर खिंचने में उतनी सफल नहीं रही। पढ़िये टोयाटा यारिस का फुल रिव्यू और जानिये इसमें क्या खास है

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

2: महिंद्रा मराजो

गूगल टॉप ट्रेंडिंग कार 2018 लिस्ट में महिंद्रा की ये दूसरी कार है। महिंद्रा ने इस साल दो बडे़ लॉन्च किये, एक महिंद्र माराजो और एक एल्टूरस। दोनों ही कारों को मोस्ट कंपेटेटिव एमपीवी और एसयूवी सेगमेंट में उतारा गया। ये दोनों ही कारें इसलिए ज्यादा चर्चा में रहीं कि इसका मुकाबला भारत में मोस्ट पॉपुलर टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर से रहा। मराजो का मुकाबला इनोवा क्रिस्टा से है लेकिन शुरुआत में इसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इसने सेल के मामले में इनोवा को पिछे तो नहीं छोड़ा है लेकिन बाकी कारों के मुकाबले एक अच्छा टक्कर दिया है। यहां आप महिंद्रा मराजो का डिटेल रिव्यू पढ़ सकते हैं।

गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

1: होंडा अमेज

ये नाम सूनकर आपको काफी आश्चर्य हुआ होगा, लेकिन गूगल टॉप ट्रेंडिंग कार 2018 में होंडा अमेज पहले नंबर पर रहा। इस साल मारुति स्विफ्ट का थर्ड जेनरेशन भी लॉन्च हुआ था और वो इस टॉप 10 की लिस्ट में नहीं है, इससे लोगों का आश्चर्य जरूर हुआ। लेकिन होंडा अमेज का पहले नंबर पर होना भी ये दर्शाता है कि भारत के लोग होंडा में अब भी कितना विश्वास करते हैं। होंडा अमेज को इसी साल ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था और बहुत ही जल्द इसे लॉन्च कर दिया गया था। होंडा अमेज ही देश की वो पहली डीजल कार थी जिसमें सीवीटी का विकल्प दिया गया था। इस चीज ने भी इसे पॉपुलर बनाने में अहम भूमिका निभाई।

Most Read Articles

Hindi
English summary
Google’s Top 10 Trending Cars Of 2018 In India. Read in Hindi.
 
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X