ऑटो एक्सपो 2018: मारुति ने पेश किया फ्यूचर S कॉम्पैक्ट एसयूवी

Posted By: Abhishek

ऑटो एक्सपो 2018: भारत के सबसे बड़े ऑटो शो ऑटो एक्सपो 2018 कि शुरुआत हो चुकी है और इसी के साथ देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्यूचर S पेश कर दी है। इससे पहले इसी सेगमेंट में मारुति की विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी भारत में काफी सफल रही है। उम्मीद कि जा रही है कि फ्यूचर S इसी साल के अंत या फिर साल 2019 के पहले ही भारत में लॉन्च कर दी जाएगी।

मारुति ने पेश किया फ्यूचर S कॉम्पैक्ट एसयूवी

मारुति फ्यूचर कांसेप्ट डिज़ाइन और फीचर्स

मारुती फ्यूचर कांसेप्ट S को भारत में मारुती सुजुकी के हेडक्वार्टर में ही डिज़ाइन किया गया है। फ्यूचर S की डिज़ाइन भीतर और बाहर दोनों तरफ से काफी शानदार है। इसमें सफ़ेद कलर के बॉर्डर के साथ स्लीक LED हेडलाइट लगी हुई है, जिससे सामने कि तरफ से यह काफी बोल्ड लगती है।

मारुति ने पेश किया फ्यूचर S कॉम्पैक्ट एसयूवी

मारुती कॉम्पैक्ट फ्यूचर S काफी ऊँची है और इसके टायर रेगुलर गाड़ियों से काफी ऊँचे और बड़े हैं, जो इसे एक परफेक्ट एसयूवी का लुक देता है। इसमें बैठने वाले यात्रियों के कम्फर्ट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने फ्यूचर S में एर्गोनोमिक कुर्सियों का इस्तेमाल किया है।

मारुति ने पेश किया फ्यूचर S कॉम्पैक्ट एसयूवी

मारुति को अपनी इस एसयूवी को लेकर काफी उम्मीदें और भरोसा भी है, इसीलिए कंपनी ने भारत में विटारा ब्रेजा कॉम्पैक्ट एसयूवी के काफी लोकप्रिय और सफल होने के बावजूद इसी सेगमेंट में फ्यूचर S को भी पेश क्र दिया है। कंपनी का दावा है कि वो इस कॉम्पैक्ट फ्यूचर S के जरिये भारत में एसयूवी को लेकर अवधारणा ही बदल देगी।

मारुति ने पेश किया फ्यूचर S कॉम्पैक्ट एसयूवी

ऑटो एक्सपो 2018 में मारुति कॉम्पैक्ट एसयूवी 'फ्यूचर S' के पेश होते ही कार लवर्स और ऑटो जगत के विशेषज्ञों के उत्साह को देखते हुए और मारुती कॉम्पैक्ट एसयूवी फ्यूचर S के डिज़ाइन, फीचर्स और लुक को देखकर भारतीय बाजार में इसके अच्छे बिज़नस कि उम्मीद कि जा सकती है।

English summary
Auto Expo 2018: Maruti Concept Future S Unveiled

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark