वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

महिंद्रा ने अपनी अपकमिंग कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV 300 का पहला टीवी कमर्शियल वीडियो (TVC) जारी कर दिया है। इस वीडियो में ऐसा दिखाया गया है कि महिंद्रा XUV 300 की डिजाइन चीता से प्रभावित है। गौरतलब है कि हाल ही में इसका नामकरण (महिंद्रा XUV 300) किया गया है, पहले इसे S201 कोडनेम दिया गया है। अनुमान है कि महिंद्रा XUV 300 को फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा।

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

महिंद्रा XUV 300 ग्लोबल-स्पेक सैंग्यॉन्ग टिवोली पर बेस्ड है। हालांकि भारत में लॉन्च होने वाली महिंद्रा XUV 300 ग्लोबल-स्पेक वेरिएंट से बिल्कुल अलग होगी। भारत में लंबे समय से इसकी टेस्टिंग की जा रही थी। कई बार इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है। लेकिन जब भी इसे देखा गया है, ये कैमूफ्लेज स्टीकर्स से पुरी तरह ढ़ंकी हुई होती थी। अभी तक किसी ने भी इसे बिना कवर के नहीं देखा है।

MOST READ: इस देश की पुलिस के पास है दुनिया की सबसे आश्चर्यजनक कारें

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

बात करें फीचर्स की तो महिंद्रा XUV 300 की साइज की तो निश्चित तौर पर ये सेगमेंट की अन्य कारों की तरह या हो सकता है उनसे ज्यादा स्पेसियस होगी। इसमें प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल्स, बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, 7 एयरबैग के साथ बहुत से सेफ्टी फीचर्स लगे होंगे।

MOST READ: गूगल पर सर्च (ट्रेंडिंग) होने वाली 2018 की टॉप 10 कारें

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

सेफ्टी फीचर्स के तौर पर महिंद्रा XUV 300 में डुअल एयरबैग, एबीएस और ईबीडी स्टैंडर्ड के तौर पर दिये जा सकते हैं। इसके अलावा इसमें रिवर्स पार्किंग सेंसर और रिवर्स पार्किंग कैमरा भी दिया जा सकता है।

MOST READ: टाटा हैरियर रिव्यू और टेस्ट ड्राइव - कंपनी के लिए हो सकता गेम चेंजर!

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

महिंद्रा XUV 300 कें इंजन का खुलासा अभी तक नहीं हुआ है लेकिन अनुमान है कि इसे 1.5 लीटर डीजल के साथ उतारा जा सकता है। बता दें कि हाल ही में लॉन्च हुई महिंद्रा मराजो में भी यही 1.5 लीटर का डीजल इंजन लगा है। महिंद्रा मराजो में लगा ये इंजन 121 बीएचपी की पावर और 320 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करता है और इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस किया गया है।

MOST READ: निसान किक्स रिव्यू और टेस्ट ड्राइव: क्या साबित होगी हुंडई क्रेटा की सबसे तगड़ी प्रतिद्वंदी?

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

हालांकि महिंद्रा XUV 300 के इंजन को थोड़ा ट्यून किया जा सकता है और हो सकता है कि उसका पावर आउटपुट भी थोड़ा अलग हो। इसके अलावा XUV 300 का पेट्रोल वेरिएंट भी उतारा जा सकता है और संभव है उसमें ऑटोमेटिक गियरबॉक्स ट्रांसमिशन भी दिया जाए।

MOST READ: कार मेंटेनेंस से जुड़ी वो गलत बातें जिन पर आज भी आप करते हैं भरोसा

वीडियो: महिंद्रा XUV 300 चीता के अवतार में

महिंद्रा ने सैंग्यॉन्ग टिवोली की दो कारें भारत में लॉन्च करने वाली थी, जिसमें से महिंद्रा एल्टुरस जी4 को लॉन्च किया जा चुका है और अब महिंद्रा XUV 300 दुसरी कार होगी जिसे अगले साल फरवरी 2019 में लॉन्च किया जाएगा। हाल ही में हमने महिंद्रा एल्टुरस जी4 का रिव्यू किया है, जिसे आप निचे पढ़ सकते हैं।

MOST READ: महिंद्रा एल्टुरस जी4 रिव्यू: अब तक की सबसे शानदार एसयूवी, जानिए क्या है खास?

भारत में महिंद्रा XUV 300 के प्रतिद्वंदियों कि बात करें तो ये कार कॉम्पैक्ट-एसयूवी सेगमेंट में उतारी जा रही है तो इसका मुकाबला मारुति ब्रेजा, फोर्ड इकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन, हुंडई क्रेटा और निसान किक्स से होगा। हालांकि हुंडई क्रेटा और निसान किक्स साइज में XUV 300 से बड़ी हैं।

MOST READ: जल्दी करें: इस महीने इन ऑटोमेटिक कारों पर मिल रही है भारी छूट

Hindi