साल 2019 तक भारत में होगी वोल्वो का इलेक्ट्रिक कार

Written By:

स्वीडिश ऑटोमोबाइल वोल्वो ऑटोमोबाइल उद्योग में अपनी तकनीकी प्रगति और सुरक्षा सुविधाओं के लिए जाना जाता है। अब, कंपनी EV खंड में प्रवेश करने के लिए सेट है। खबर है कि स्वीडिश कार निर्माता 2018 तक अपनी सभी कारों पर हाइब्रिड तकनीक लगाएगा और 2019 में भारत में अपना पहली इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करेगा।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
साल 2019 तक भारत में होगी वोल्वो का इलेक्ट्रिक कार

आपको बता दें कि हाइब्रिड वाहनों की नई जीएसटी दरों के बावजूद, वोल्वो ने अपनी योजनाओं को नहीं बदला है। बेंगलुरु में वोल्वो का नया संयंत्र 2018 में चालू होगा और वोल्वो XC90 और S90 सीकेडी उत्पादों के जरिए भारत में प्रवेश करेगी।

साल 2019 तक भारत में होगी वोल्वो का इलेक्ट्रिक कार

वोल्वो इंडिया के प्रबंध निदेशक, टॉम वॉन बोन्सडॉर्फ ने कहा कि वोल्वो कारों की कीमत प्रतिद्वंद्वी निर्माताओं के लिए होगी। इसलिए, स्थानीय उत्पादन के बावजूद अपेक्षित मूल्य में कमी नहीं मिल सकती है।

साल 2019 तक भारत में होगी वोल्वो का इलेक्ट्रिक कार

वोल्वो ने यह भी कहा कि 2032 तक बिजली के वाहनों में आने की सरकार की योजना बेहद महत्वाकांक्षी है, लेकिन इस प्रकार के लक्ष्यों में इस तरह के बदलाव आएंगे। वोल्वो भारत में बिजली के वाहनों को लॉन्च करेगा, जो कि एक्ससी 60 और एस 60 प्लेटफॉर्म पर आधारित होने की संभावना है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

भारत सरकार ने पहले ही कहा है कि 2032 तक, देश विद्युत वाहनों में स्थानांतरित हो जाएगा। वोल्वो की भारत में बिजली के वाहनों को लॉन्च करने की योजना इस लक्ष्य को हासिल करने में मदद करेगी, क्योंकि अधिक से अधिक निर्माताओं ईवी खंड में प्रवेश करेंगे।

Read more on #volvo
English summary
As part of Volvo's India plans, the Swedish carmaker will have hybrid technology on all its cars by 2018 and will launch its first electric vehicle in India in 2019.
Story first published: Tuesday, June 27, 2017, 13:00 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos