भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पैसेट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

Written By:

फॉक्सवैगन पसाट भारत में लॉन्च हो गई है। लॉन्च हुई नई फॉक्सवैगन पसाट की कीमतें 29.99 लाख रुपये के एक्स-शोरूम (भारत) से शुरू हैं और यह नई सेडान इस साल भारत में फॉक्सवैगन के टिगुआन एसयूवी के बाद दूसरी बड़ी लॉन्चिंग है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
Variants और Price List

Variants और Price List

पसाट केवल भारत में डीजल इंजन में उपलब्ध है और फॉक्सवैगन दो ट्रिमकम्फर्मलाइन एंड हाइलाइन में सेडान की पेशकश कर रही है।

Variant Price ex-showroom
Comfortline Rs 29.99 lakh
Highline Rs 32.99 lakh
Specifications और Mileage

Specifications और Mileage

2017 फॉक्सवैगन पसाट 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन द्वारा संचालित है जो 3,600-4,000 आरपी पर 174.5 बीपीपी और टॉर्क के 350 एनएम @ 1,500-3,500 आरपीएम का उत्पादन करता है। पसाट का इंजन छह स्पीड डीएसजी ड्यूल क्लच ऑटोमेटिव गियरबॉक्स सै लैस है और यह 17.42kpl का माइलेज देती है।

भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पसाट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

नई फॉक्सवैगन पसाट 4,767 मिमी लंबा, 1,832 मिमी चौड़ा और 1,456 मिमी लंबा है। पसाट का व्हीलबेस 2,786 मिमी लंबा है इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचालित बूट में 586 लीटर की मात्रा होती है जिसे पीछे की सीट में तब्दील कर 1,152 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

Design और Features

Design और Features

नई फॉक्सवैगन अन्य कारों के मुकाबले अधिक सार्प और आक्रामक दिखती है। इसे एकीकृत डीआरएल के साथ चिकनी एलईडी हेडलाइट और ट्रिपल-स्लेट फ्रंट ग्रिल प्राप्त हुई है। फ्रंट बम्पर क्रोम के साथ लैंप कार के दोनों छोर को घेरता है।

भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पसाट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

पसाट एक मजबूत चरित्र रेखा पेश करता है जो फ्रंट व्हील आर्क से टेल लाइट तक चलता है। व्हील 16 इंच या 17 इंच का हो सकता है। पसाट का पीछा शानदार है और गहरा रेड कलर की एलईडी के साथ एक अलग सी-आकार के पैटर्न पेश करता है।

भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पसाट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

अंदर की बात करें तो पैसैट चमड़े के असबाब के साथ-साथ सभी काली इंटीरियर पर खेलता है। कार को प्रीमियम रूप देने के लिए कई फीचर जोड़े गए हैं। सेंटर कंसोल पियानो ब्लैक आवेषण करता है जबकि ए/सी वेंट खेल क्रोम ट्रिम देखने में बेहतर लगता है।

भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पसाट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

पसाट 12.3 इंच के टीएफटी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और टचस्क्रीन इंफुटमेंट सिस्टम की मेजबानी करता है जो एंड्रॉइड ऑटो, एप्पल कारप्ले, ब्लूटूथ सहित कनेक्टिविटी विकल्प से लैस है। यह कार पार्किंग कैमरों से भी लैस है।

भारत में लॉन्च हुई फॉक्सवैगन पसाट, कीमत 29.99 लाख रुपये से शुरू

पसाट की अन्य प्रमुख सुविधाओं में मुक्त पार्किंग, एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ, 3-जोन जलवायु नियंत्रण, मेमोरी, ड्राइवर की सीट के साथ इलेक्ट्रॉनिक समायोजन और समर्थन भी शामिल है। सुरक्षा के मामले में, नई वीडब्ल्यू पैसट को नौ एयरबैग, एबीएस, एएसआर और ईडीएल मिलते हैं। पहाड़ी रास्तों के लिए सहायता और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक सिस्टम भी है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

नई फॉक्सवैगन पसाट को कई विशेषताओं और आकर्षक कीमत पर पैक किया गया है। यह होंडा एकॉर्ड, टोयोटा केमरी और स्कोडा जैसी शानदार कारों को टक्कर देने के लिहाज से निर्मित की गई है। हालांकि इसके हाइब्रिड एडिशन न होने की कमी खलेगी क्योंकि फॉक्सवैगन ने पसाट के लिए पर्यावरण के अनुकूल विकल्पों को धोखा दिया है।

English summary
Volkswagen Passat launched in India. Prices for the new Volkswagen Passat start at an introductory price of Rs 29.99 lakh ex-showroom (India) and the new sedan is the second major launch from VW in India this year after the Tiguan SUV.
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark