Subscribe to DriveSpark

साणंद प्लांट से रोल ऑउट हुई टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक वेहिकल (ईवी)

Written By:

टाटा मोटर्स ने आधिकारिक तौर पर टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) के पहले लॉट को रोल आउट कर लिया है। टिगोर ईवी ऊर्जा मंत्रालय की एक यूनिट इनेर्जी इफिसियेन्सी सर्विस (ईईएसएल) के लिए निर्मित किया गया है।

To Follow DriveSpark On Facebook, Click The Like Button
साणंद प्लांट से रोल ऑउट हुई टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक वेहिकल(ईवी)

गुजरात में कंपनी के साणंद प्लांट से पहले टाटा टिगोर की शुरूआत हो गई है और ईईएसएल के निविदा के तहत टाटा मोटर्स अपने पहले चरण में 250 वाहनों की आपूर्ति करेगा। बता दें कि ईईएसएल ने टाटा और महिन्द्रा तो करीब 10,000 इलेक्ट्रिक कारों आर्डर दिया है।

साणंद प्लांट से रोल ऑउट हुई टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक वेहिकल(ईवी)

टाटा टिगोर ईवीएस के इस अवसर पर टाटा सन्स और टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने टाटा मोटर्स के सीईओ और एमडी, टाटा समूह के चेयरमैन एमरिटस, रतन एन टाटा, उपस्थित थे। चंद्रशेखरन ने कहा कि यह अवसर टाटा मोटर्स के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है और हमें अपनी पूरी टीम गर्व है।

हम भारत में ई-गतिशीलता के भविष्य के निर्माण के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। मैं इस प्रशंसनीय उपलब्धि के लिए पूरी टाटा मोटर्स की टीम को बधाई देता हूं और उन्हें इस यात्रा पर आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा शुभकामनाएं देता हूं।

साणंद प्लांट से रोल ऑउट हुई टाटा टिगोर इलेक्ट्रिक वेहिकल(ईवी)

देखा जाए तो टिगोर ईवी नियमित टिगोर की भांति ही दिखती है। लेकिन यह अपने आप को ग्रिल पर प्रकाशित ईवी बैजिंग के साथ अलग करता है। सबसे महत्वपूर्ण परिवर्तन पावरट्रेन है, जो एक इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम है, जिसे इलेक्ट्र्रा EV द्वारा विकसित और आपूर्ति की गई है।

इलेक्ट्रा ईवी मोटर वाहन क्षेत्र के लिए इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम को विकसित और आपूर्ति करने के लिए स्थापित एक कंपनी है। इलेक्ट्रा ईवी ने कहा कि यह 2030 तक बिजली के वाहनों के लिए सरकार के दृष्टिकोण के लिए प्रतिबद्ध है और भारत के लिए एक स्थायी भविष्य के निर्माण की दिशा में काम करेगा।

Recommended Video
टाटा नेक्सन रिव्यू | Tata Nexon Review - Specs
DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

इलेक्ट्रिक वाहनों का युग भारत में शुरू हो गया है, जिसमें नियमित रूप से इलेक्ट्रिक ड्राइेट्रेन से लैस कार भी शामिल है। यह वास्तव में रतन टाटा और भारत के लिए और विश्व पर्यावरण के लिए एक सही दिशा के लिए एक गर्व का क्षण है।

English summary
Tata Motors has officially rolled out the first lot of Tata Tigor Electric Vehicles (EV). The Tigor EV is manufactured for the Energy Efficiency Services (EESL), an entity under the Ministry of Power.
Story first published: Thursday, December 7, 2017, 11:03 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark