लॉन्चिंग से पहले भारत में शुरू हुई Tata Tigor की बूकिंग, जानिए कैसे आपकी हो सकती है यह शानदार कार

Written By: Deepakkumar

भारतीय ऑटोमेकर टाटा मोटर्स ने जल्द ही टागोर कॉम्पैक्ट सेडान की बुकिंग शुरू की है। नई स्टाइलबैक कार मार्च 29, 2017 को भारतीय बाजार में लॉन्च की जाएगी।

आपको बता दें कि टागोर को देश के टाटा डीलरशिप में बुक किया जा सकता है। बुकिंग 5,000 रुपये की टोकन राशि का भुगतान करके किया जा सकता है। टाटा मोटर्स से इस नए डिजाइन किए कॉम्पैक्ट सेडान की प्रतिक्रिया देखने के लिए दिलचस्प होगा।

ध्यान रहे कि टाटा टागोर अपने हैचबैक सिब्लिंग पर आधारित है, टाटा मोटर्स ने अपने पारंपरिक कॉम्पैक्ट सेडान टिएगो डिज़ाइन को धोखा दिया है और कंपनी के अनुसार स्टाइलबैक के लिए एक स्टाइलिंग नहीं चलाया है।

यह डिजाइन एकदम ताज़ा है और टाटा मोटर्स ने अपनी हैचबैक टिएगो से इसे अलग करने के लिए कई कार्य किए हैं। टिएगो की तुलना में Tigor का व्हीलबेस 50 मिमी अधिक है और इसे पीछे में अधिक स्थान मिलता है।

Tigor में सुविधाओं की बात की जाए तो इसमें इंटीरियर कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ एक मेजबान, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और cupholders के साथ रियर armrest के साथ एक टचस्क्रीन इंफूटमेंट सिस्टम से लैस है। हैरानी की बात है, कार को 419 लीटर की बूट स्पेस मिलती है।

टाटा की टागोर एक 1.2-लीटर रेविट्रान पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जिसमें 84bhp और टोक़ के 114 एनएम का उत्पादन होता है। जबकि डीजल संस्करण 1.9वीपीपी और 140 एनएम टोक़ के बाहर मंथन एक 1.05 लीटर Revotorq इंजन से बिजली खींचता है। दोनों इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ मिलते हैं।

टागोर को टाटा मोटर्स की अगली बड़ी ब्रैंड होने की उम्मीद है क्योंकि कॉम्पैक्ट सेडान की कीमत 4.2 लाख रुपये से 6.5 लाख रुपये तक पहुंचने की उम्मीद है। यह भारत में लॉन्च होने के बाद नए स्टाइलबैक और अपने सेगमेंट प्रतिद्वंद्वियों जैसे मारुति सुजुकी स्विफ्ट डिज़ायर और हुंडई एक्सेंट को टक्कर देती नजर आएगी।

आप नीचे की फोटोज में इसी से मिलती जुलती टाटा टिएगो की फोटोज देख सकते हैं।

Read more on #tata
English summary
Indian automaker Tata Motors have commenced the booking for its soon to be launched Tigor compact sedan. The new Styleback car will be launched in the Indian market on March 29, 2017.
Story first published: Tuesday, March 21, 2017, 12:03 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos