4 वैरिएंट में 21 को लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, आपके लिए यह मॉडल रहेगा बेस्ट

Written By:

टाटा मोटर्स की नवीनतम पेशकश, नेक्सन, भारत में उप-कॉम्पैक्ट एसयूवी खंड की बॉक्सी दुनिया में ताजा हवा के झोके की तरह दस्तक देने वाली है। इस घरेलू कार निर्माता नेक्सन के कांसेप्ट को वास्तविकता में बदलने के साथ-साथ बेहतर कार्य भी किया है।

4 वैरिएंट में 21 को लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, आपके लिए यह मॉडल रहेगा बेस्ट

पहले की रिपोर्टों के आधार पर बता दें कि टाटा नेक्सन पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध है। जबकि 1.2 लीटर के पेट्रोल इंजन 108.5bhp पर 170Nm टॉर्क के उत्पादन में सक्षम है जबकि डीजल इकाई एक नई 1.5-लीटर इकाई से 108.5bhp और 250Nm टॉर्क को प्रोड्यूज कर सकता है। दोनों यूनिट 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

4 वैरिएंट में 21 को लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, आपके लिए यह मॉडल रहेगा बेस्ट

खैर। अब कम्पनी ने अपने अलग-अलग वैरिएंट के अलग अलग खासियतों का खुलासा किया है। टाटा नेक्सन चार वैरिएंट में लॉन्च होने वाली है। जिनमें एक्सई, एक्सएम, एक्सटी, और एक्सज़ + (दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन के साथ।) शामिल है। आइए अलग-अलग वैरिएंट की खासियतों के बारे में जानते हैं।

Tata Nexon XE

Tata Nexon XE

टाटा नेक्सन का बेस संस्करण एक्सई ट्रिम है और यह हैल्पन हेडलाइप्स, साइड बॉडी कडाई और एलईड लैंप जैसी सुविधाओं के साथ आएगा। अंदर से Nexon XE कपड़े सीट कवर, सामने की ग्रिल, सामने की पॉवर विंडो और मैनुअल जलवायु नियंत्रण के साथ पेश होने जा रहा है।

नेक्सन के एक्सई एडिशन इंफोटेनमेंट सिस्टम की पेशकश नहीं की गई है। इसके अतिरिक्त, नेक्सन एक्सई फ्रंट पावर विंडो, मल्टी ड्राइव मोड और 16 इंच के स्टील पहियों के साथ आता है।

Tata Nexon XM

Tata Nexon XM

Tata Nexon XM में Nexon XE संस्करण पर सुविधाओं के अलावा, एक्सएम ट्रिम शार्क फिन ऐन्टेना और कनेक्ट-अगला सम्मिलन प्रणाली के साथ हरमन द्वारा चार स्पीकर लेआउट जो ब्लूटूथ, यूएसबी, और औक्स शामिल है।

यह पार्क असिस्ट, रिमोट कंट्रोल लॉकिंग, ऑल-चार पावर विंडो, पॉवर एडजस्टेबल ओआरवीएम और फ्रंट में एक यूएसबी चार्जर के साथ पीछे के पार्किंग सेंसर से लैस है।

टाटा नेक्सन एक्सटी

टाटा नेक्सन एक्सटी

टाटा नेक्सन एक्सटी एक्सएम वैरिएंट के ऊपर स्थित है। बॉडी कलर, हैंडल और ओआरवीएम, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, एडजेस्टेबल एयर प्रवाह के साथ रियर वेंट, ओआरवीएम के लिए एक इलेक्ट्रिक तह समारोह, बढ़िया और कूल दस्ताने बॉक्स और 12 वी पावर आउटलेट शामिल है।

टाटा नेक्सन एक्सज़ + +

टाटा नेक्सन एक्सज़ + +

टाटा नेक्सन एक्सज़ + कॉम्पैक्ट एसयूवी का शीर्ष संस्करण है और इसमें कम्पनी की ओर से दिए जा रहे सारे उपहार शामिल हैं। नेक्सन के एक्सज़ + एडिशन को ड्यूल टोन ग्रिल कलर, प्रोजेक्टर हेडलाइप्स, 16 इंच का व्हील, 60:40 से अधिक का बूट स्थान और पीछे के यात्रियों के लिए टू कप रियर सीटें है।

4 वैरिएंट में 21 को लॉन्च होगी टाटा नेक्सन, आपके लिए यह मॉडल रहेगा बेस्ट

नेक्सन एक्सज़ + ट्रिम एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी और वॉयस कमांड मान्यता के साथ 6.5 इंच के टचस्क्रीन इंफोकनमेंट सिस्टम के साथ आएगा। इसमें सीट बेल्ट रिमाइंडर और सर्विस रिमाइंडर के लिए वॉयस अलर्ट, कार लॉक, विंडो पर सेंसर भी शामिल होगा।

कलर वैरिएंट

कलर वैरिएंट

टाटा नेक्सन को पांच रंगों में पेश किया जा सकता है जिसमें मोरक्कन नीला, वरमोंट लाल, सिएटल चांदी, ग्लासगो ग्रे और कैलगरी व्हाइट शामिल है। इसके अलावा, टाटा मोटर्स ने दोक्सल एयरबैग और एबीएस की पेशकश की है, मल्टी-ड्राइव मोड नेक्सन के सभी प्रकार के मानक फिटमेंट के रूप में उपलब्ध है।

DriveSpark की राय

DriveSpark की राय

टाटा नेक्सन एक बार लॉन्च होने के बाद मारुति ब्रेज़्ज़ा और फोर्ड इकोस्पोर्ट को टक्कर देता नजर आएगा। सभी वैरिएंट अब आपके सामने हैं आप अपने लिहाज का वैरिएंट चुन सकते हैं। यह उप कॉम्पैक्ट एसयूवी 21 सितम्बर को लॉन्च होगी।

English summary
Tata Motors' newest offering, the Nexon, is a breath of fresh air in the boxy world of sub-compact SUV segment in India. The home-grown carmaker has made a tremendous effort to bring the Nexon concept to reality with minimal changes to the production vehicle.
Story first published: Thursday, September 14, 2017, 13:08 [IST]
Please Wait while comments are loading...

Latest Photos