नेपाल पहुंची टाटा हेक्सा एसयूवी, पहले बैच की डिलेवरी हुई कन्फर्म

Written By:

घरेलू वाहन विनिर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने नेपाल में अपने लाइफस्टाइल स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) टाटा हेक्सा उतार दिया है। कम्पनी ने अपने पहली खेप में 11 उपभोक्ताओं को इस एसयूवी की आपूर्ति की है।

tata-motors-launches-suv-hexa-in-nepal-delivers-first-batch-of-vehicle

नेपाल को आपूर्त की गई एसयूवी 2.2 डीजल इंजन मॉडल की है। एक अंग्रेजी वेबसाइट के हवाले से टाटा मोटर्स ने एक बयान में कहा कि नेपाल में टाटा हेक्सा एक्सटी 44 संस्करण 77.95 लाख नेपाली रुपये में उपलब्ध है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी गुंटर बुत्शेक ने कहा, हम समझते हैं कि नेपाल के हमारे उपभोक्ता अधिक स्टाइलिश और लाइफस्टाइल आधारित उत्पाद चाहते हैं। उन्होंने कहा कि टाटा हेक्सा इन उभरते उपभोक्ताओं की जरूरतों की पूर्ति की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है।

tata-motors-launches-suv-hexa-in-nepal-delivers-first-batch-of-vehicle

हमें यकीन है कि यह एसयूवी लोकप्रिय लेकिन कड़ी प्रतिस्पर्धा वाली श्रेणी में काफी लोकप्रिय होगी और नेपाल के आधुनिक उपभोक्ताओं को उत्साहित करेगी। बता दें कि हेक्सा में 2200 सीसी का वैरीकोर डीजल इंजन है, 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन लगा है।

Recommended Video - Watch Now!
2017 महिन्द्रा स्कार्पियो भारत में हुई लॉन्च

इसके अलावा इसमें सुपर ड्राइव मोड्स फीचर भी दिया गया है। इस मोड के जरिये चालक चार अलग ड्राइविंग मोड ऑटो, कंफर्ट, डायनेमिक और रफ रोड में वाहन चला सकते हैं। टाटा हेक्सा 2.2 लीटर 'वैरकोर' डीजल इंजन के साथ आता है। इसके अतिरिक्त, XT 4x4 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

tata-motors-launches-suv-hexa-in-nepal-delivers-first-batch-of-vehicle

Drivespark की राय

अब कम्पनी नेपाल को भी हेक्सा प्रोवाइड करवा रही है तो इसका अर्थ है कि कम्पनी अपने विस्तार को लेकर कितना सचेत है। कम्पनी ने टाटा हेक्सा फेसलिफ्ट के अलावा हाल ही में भारत में सब कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन को भी लॉन्च किया है।

English summary
Available at a price of NPR 77.95 lakh, the Hexa will be available in the XT 4x4 variant across Nepal, Tata Motors said in a statement.
Story first published: Saturday, November 25, 2017, 17:23 [IST]

Latest Photos

 

ड्राइवस्पार्क से तुंरत ऑटो अपडेट प्राप्त करें - Hindi Drivespark